हुंडई ला रही ये दमदार 7-सीटर इलेक्ट्रिक कार, एक बार में दौड़ेगी 489 किमी.

75

नई दिल्ली। हुंडई कंपनी के इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में आयोनिक 5 सबसे लग्जरी और प्रीमियम कार है। वहीं, देश के बाहर इंटरनेशनल मार्केट में आयोनिक 7 भी आ रही है। ऐसे में अब कंपनी अपनी इस पॉपुलर इलेक्ट्रिक का 7-सीटर मॉडल लाने की तैयार कर चुकी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस 5-सीटर मॉडल को अब 7-सीटर में लाने वाली है। तीन रो वाली ये SUV कंपनी के लिए नई फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक कार भी बन जाएगी। हुंडई की आयोनिक सीरीज का ये तीसरा मॉडल भी होगा।

कंपनी अपनी अपकमिंग आयोनिक 7 SUV के 7-सीटर मॉडल को ग्लोबल मार्केट में जून में पेश करेगी। उम्मीद है कि आयोनिक 7 अपने प्लेटफॉर्म और मैकेनिकल हार्डवेयर को किआ EV9 के साथ शेयर करेगी। जो पहले से ही बिक्री के लिए मौजूद है।

इस इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में भी लाया जा सकता है। आयोनिक 7 में 76.1 kWh बैटरी पैक मिलेगा जो सिंगल चार्ज पर 370Km की रेंज दे सकता है। इसके साथ, इसमें 99.8 kWh का बड़ा बैटरी पैक भी मिलेगा, जो सिंगल चार्ज पर 489Km तक की रेंज देगा।

इस इलेक्ट्रिक कार में 21-इंच के व्हील मिलेंगे। इसके बाहरी हिस्से को लो ग्रेविटी और ड्रैग कोफिसिएंट के लिए डिजाइन किया जाएगा। इसमें लेवल 3 ADAS भी मिल सकता है। इसके बेस मॉडल में 218 पीएस की क्षमता वाली सिगंल ई-मोटर का उपयोग किया जा सकता है। डुअल इलेक्ट्रिक मोटर कॉन्फिगरेशन में 585 पीएस का पावर आउटपुट मिल सकता है।

इंफोटेनमेंट स्क्रीन : आयोनिक 7 के 7-सीटर मॉडल को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया है। माना जा रहा है कि इसमें रेक्टैंग्यूलर स्क्रीन मिलेगी, जो डैशबोर्ड के सेंटर तक फैली हुई होगी। इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी जाएगी।

फीचर्स: HVAC (हीटिंग, वेंटिलेशन और एयर कंडीशनिंग) और रेडियो कंट्रोल के लिए फिजिकल बटन दिया जाएगा। इस इलेक्ट्रिक कार का ओवरऑल डिजाइन 2021 में सामने आए SEVEN कॉन्सेप्ट के समान प्रतीत होता है। प्रोडक्शन मॉडल कॉन्सेप्ट की उभरी हुई छत और कई अन्य चीजों को बरकरार रखता है।