बैंकों में आज से दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल

675

कोटा। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आव्हान पर बेहतर वेतनमान एवं सेवा शर्तें एवं अन्य मांगों को लेकर 30  एवं 31 मई  को बैंक कर्मी एवं अधिकारी हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान बैंकों में नकदी लेन-देन, चेकों की क्लियरिंग, एनईएफटी, आरटीजीएस आदि कार्य प्रभावित होंगे। 

फोरम के संयोजक पदम पाटोदी ने बताया कि बुधवार को सुबह 9.30 बजे बैंक ऑफ बड़ौदा की कोटड़ी पेट्रोल पंप के सामने स्थित झालावाड़ रोड कोटा शाखा तथा  31 मई को भारतीय स्टेट बैंक की एरोड्राम चौराहा के समक्ष सुबह 9.30 बजे प्रदर्शन एवं सभा होगी।

हड़ताल में राष्ट्रीयकृत तथा पुराने निजी बैंक के अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल होंगे। बड़ोदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक कर्मचारी यूनियन के महासचिव नरेश कानावत तथा अधिकारी यूनियन के महासचिव महेश शर्मा ने बताया कि उनसे संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी भी हड़ताल में शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि भारतीय बैंक संघ द्वारा बैंक कर्मियों के मांगपत्र को हल करने में की जा रही देरी, सरकार के उदासीन रवैये, 2 प्रतिशत के नगण्य वेतन वृद्धि के प्रस्ताव तथा सिर्फ स्केल 3 तक के अधिकारियों को समझौते की परिधि में शामिल करने के विरोध में तथा वेतन समझौता शीघ्र सम्पन्न करने, वेतन में समुचित वृद्धि व सेवा शर्तों में सुधार तथा स्केल 7 तक के अधिकारियों को समझौते में शामिल करने की मांग को लेकर यह हड़ताल की जा रही है।