कोटा से दिल्ली के लिए हवाई सेवा शुरू, अब अहमदाबाद व इन्दौर से जोड़ा जायेगा

0
56

कोटा। बुधवार सुबह कोटा से दिल्ली के लिए हवाई सेवा का शुभारंभ हो गया। सुबह 6 बजे जयपुर से चलकर फ्लाइट कोटा एयरपोर्ट पर 7 बजे पहुंची और यहां से 7.20 पर रवाना हुई। कोटा से 7 यात्री दिल्ली के लिए रवाना हुए। सांसद ओम बिरला ने पायलट को शॉल ओढ़ाकर वह साफा भेंट कर सम्मानित किया। कोटा से दिल्ली के लिए लंबे अंतराल के बाद आखिर फ्लाइट ने उड़ान भरी। कोटा से दिल्ली की दूरी केवल डेढ़ घंटे में तय हुई। 

कोटा से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में जीएमए प्लाजा के अध्यक्ष राकेश जैन महामंत्री रमेश आहूजा भाजपा नेता विशाल शर्मा सहित कई लोग फ्लाइट से दिल्ली रवाना हुए। इस अवसर पर सासद ओम बिरला ने कहा कि शिक्षा नगरी होने से बड़ी संख्या मे विद्यार्थियों व कोटा की जनता को लंबे समय से हवाई सेवा की अपेक्षा थी कि यहाँ हवाई सेवा शुरू हो। 

बिरला ने कहा कि कोटा से दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरू होने के बाद अन्य शहरों के लिए भी प्रयास किए जाएंगे। उड़ान – 2 योजना मे छोटे विमानों को शामिल करने की सैद्धांतिक स्वीकृति मिलने से अंतरराज्यीय हवाई सेवा का मार्ग प्रशस्त होगा जिसके तहत शीघ्र ही कोटा को अहमदाबाद व इन्दौर से जोड़ा जायेगा ।

यह रहेगा शिड्यूल
सुप्रीम एयरलाइंस के वाइस प्रेसीडेंट आकाश अग्रवाल ने बताया कि जयपुर से फ्लाइट सुबह 6 बजे चलेगी और सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर कोटा पहुंचेगी। कोटा से दिल्ली के लिए सुबह 7 बजे फ्लाइट उड़ान भरेगी और 8.30 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

वहीं दिल्ली से शाम 5 बजे फ्लाइट रवाना होगी जो शाम 6 बजकर 30 मिनट पर कोटा पहुंचेगी। कोटा से फ्लाइट 6 बजकर 45 मिनट पर रवाना होगी और शाम 7 बजकर 30 मिनट पर जयपुर पहुंचेगी। ये फ्लाइट सोमवार से शनिवार तक चलेगी। रविवार को कोई फ्लाइट नहीं चलाई जाएगी।

यह भी थे मौजूद : अवसर पर कोटा बूंदी सांसद ओम बिरला, कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, सांगोद विधायक हीरालाल नागर, यूआईटी चेयरमैन आरके मेहता, महापौर महेश विजय, भाजपा महामंत्री जगदीश जिंदल सहित कई लोग उपस्थित रहे।