WhatsApp इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे आप, जानिए क्यों

1773

नई दिल्ली। उपभोक्ताओं और प्लेटफॉर्म की सुरक्षा चिंताओं को देखते हुए सोशल मीडिया सेवा प्रदाता कंपनी WhatsApp ने एक बड़ा फैसला लिया लिया। Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp ने उसके एप के थर्ड पार्टी वाले मॉडीफाइड वर्जन की सेवाएं बंद करने का फैसला किया है।

WhatsApp की ओर से जारी बयान के अनुसार, जो उपभोक्ता WhatsApp Plus या GB WhatsApp जैसे थर्ड पार्टी मॉडीफाइड एप इस्तेमाल कर रहे हैं, उनकी सेवाएं कभी भी बंद की जा सकती है। कंपनी ने कहा है कि वह थर्ड पार्टी की ओर से विकसित वर्जन की सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकती है।

यह अनऑफिशियल एप्स ऑफिशियल एप की सेवा शर्तों का उल्लंघन कर रहे हैं। कंपनी ने एक पोस्ट जारी कर कहा है कि यदि आपके एप पर अस्थायी बंदी ‘Temporarily banned’ का मैसेज आता है तो समझ लीजिए कि आप ऑफिशियल एप के बजाए थर्ड पार्टी एप का इस्तेमाल कर रहे हैं।

स्विच करने से पहले सहेज लें अपनी चैट
कंपनी ने सोमवार को अपनी पोस्ट में कहा है कि यदि आप थर्ड पार्टी मॉडीफाइड WhatsApp चला रहे हैं तो जल्द से जल्द ऑफिशियल एप डाउनलोड कर लें। साथ ही कंपनी ने कहा है कि ऑफिशियल एप पर स्विच करने से पहले सभी उपभोक्ता अपनी चैट का बैकअप ले लें। कंपनी ने कहा है कि उपभोक्ताओं को WhatsApp की सेवाएं बरकरार रखने के लिए हर हाल में ऑफिशियल एप डाउनलोड करना होगा।