Tata Curvv की लॉन्च से पहले फोटो लीक, क्रेटा और सेल्टोस को मिलेगी कड़ी टक्कर

55

नई दिल्ली। भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स जल्द अपनी मोस्टअवेटेड कर्व को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जैसे-जैसे लॉन्च की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे अपकमिंग मिड–साइज एसयूवी के बारे में अधिक जानकारी निकलकर आ रही है।

बता दें की मार्केट में टाटा कर्व (Tata Curvv) का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, स्कोडा कुशाक, एमजी एस्टर, मारुति ग्रैंड विटारा और टाटा नेक्सन से होना है। बता दें कि 1 से 3 फरवरी तक नई दिल्ली में चले भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में टाटा कर्व को शोकेस किया गया था। ऑटोकार में छपी एक खबर के अनुसार, कहा गया है कि टाटा कर्व का इंटीरियर नेक्सन से काफी मिलता जुलता है। आइए अपकमिंग टाटा कर्व के बारे में विस्तार से जानते हैं।

इंटीरियर: अपकमिंग टाटा कर्म के इंटीरियर इमेज से पता चलता है कि यह कार थ्री–टोन मल्टीलेयर डैशबोर्ड और टू–स्पोक स्टीयरिंग व्हील से लैस है। इस तरह से केबिन टाटा नेक्सन से काफी मिलता-जुलता लग रहा है। कार के केबिन में 10.25 इंच का एक इन्फोटेनमेंट सिस्टम और दूसरा ड्राइवर डिस्प्ले हो सकता है। इसके अलावा, तस्वीर से कार में क्रूज कंट्रोल के लिए स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट और एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग पैड का भी पता चलता है। जबकि कार के एक्सटीरियर की इमेज देखकर पता चलता है कि इसमें एक सनरूफ भी दिया जाएगा। बता दें कि कार में सेफ्टी के लिए ग्राहकों को ढेर सारे फीचर्स भी मिलेंगे।

सेफ्टी फीचर्स: अपकमिंग टाटा कर्व की इमेज से लगता है कि इसमें रियल डिस्क ब्रेक, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा, एक ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर के साथ रियर वॉश वाइपर दिया गया है। इसके अलावा, अपकमिंग कार में 6 एयरबैग मिलने वाले हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपकमिंग कार में ADAS टेक्नोलॉजी दी जा सकती है। बता दें की अपकमिंग कार 1.5 लीटर डीजल इंजन से लैस होगी जो 115bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करेगा। कार का इंजन 6–स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स जुड़ा हुआ होगा।