Stock Market: सेंसेक्स 617 अंक गिरकर 73,503 पर बंद, निफ्टी 22,350 से नीचे

65

नई दिल्ली। Stock Market Closed: शेयर बाजार सोमवार को भारी गिरावट के साथ बंद हुए। सेंसेक्स 616.75 अंक या 0.83 फीसदी गिरकर 73,502.64 पर बंद हुआ है। निफ्टी भी 160.80 अंक या 0.71 फीसदी गिरकर 22,332.70 अंक पर पहुंच गया।

ऑटो, कैपिटल गुड्स, एफएमसीजी, ऑयल एंड गैस, बैंक, आईटी, रियल्टी, मेटल और बिजली सेक्टर में गिरावट देखने को मिली है। बीएसई मिडकैप इंडेक्स 0.2 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 2 फीसदी गिरे।

सोमवार को शेयर बाजार के कामकाज की समाप्ति काफी कमजोरी पर हुई है. दिनभर शेयर बाजार लाल निशान में ही कारोबार करता रहा है। शेयर बाजार के निवेशकों को बंपर रिटर्न देने वाली कंपनियों की बात करें तो गौतम अडानी ग्रुप की 10 लिस्टेड कंपनियों में से पांच के शेयर में कमजोरी दर्ज की गई है जबकि पांच शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं।

अडानी ग्रुप की एसीसी लिमिटेड के शेयरों में मामूली तेजी दर्ज की गई है और यह शेयर ₹9 की तेजी पर बंद हुआ जबकि अडानी विल्मर के शेयरों में कमजोरी दर्ज की गई है और यह ₹9 गिरकर बंद हुआ है।

सोमवार को मुथूट फाइनेंस, बजाज फाइनेंस और आईआरसीटीसी के शेयरों में मामूली तेजी दर्ज की गई है। एसबीआई कार्ड, एक्सिस बैंक, फेडरल बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस, मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, देवयानी, एचडीएफसी बैंक और पतंजलि फूड्स के शेयरों में कमजोरी दर्ज की गई है।

निफ्टी के टॉप गेनर और लूजर
निफ्टी पर टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, टाटा स्टील, बजाज ऑटो और एसबीआई के शेयर में गिरावट देखने को मिली थी, जबकि हरे निशान पर अपोलो हॉस्पिटल्स, नेस्ले इंडिया, सिप्ला, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, बजाज फिनसर्व के शेयर हैं।