Stock Market: सेंसेक्स 33 अंक सुधर कर 74,100 के पार और निफ्टी 22,493 पर बंद

46

मुंबई। Stock Market Closed: हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार में सपाट क्लोजिंग हुई। सेंसेक्स 33.40 (0.04%) अंकों की बढ़त के साथ 74,119.39 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर, निफ्टी 19.50 (0.09%) अंक चढ़कर 22,493.55 के लेवल पर बंद हुआ।

इस दौरान इंडिया VIX में 3% की नरमी आई है। बाजार के आंकड़ों के अनुसार पिछले दो महीनों में एफआईआई की ओर से बैंकिंग और फाइनेंशियल सेक्टर के शेयरों में 40,000 करोड़ रुपये के शेयरों की बिकवाली की गई है।

गुरुवार को शेयर बाजार के कामकाज में काफी उतार-चढ़ाव दर्ज किया गया. बीएसई सेंसेक्स कभी हरे निशान में पहुंचा तो कभी लाल निशान में कामकाज कर रहा था। अगर शेयर बाजार में तेजी दिखाने वाले शेयरों की बात करें तो इनमें टाटा कंज्यूमर, टाटा स्टील, बजाज ऑटो, जेएसडब्ल्यू स्टील, यूपीएल, टाटा मोटर्स और बजाज फाइनेंस के शेयर शामिल थे।

शेयर बाजार में नुकसान उठाने वाले शेयरों की बात करें तो इनमें महिंद्रा ऐंड महिंद्रा, बीपीसीएल, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एलटीई माइंडट्री, और पावर ग्रिड के शेयर शामिल थे।

शेयर बाजार के उतार चढ़ाव भरे कारोबार में टाटा ग्रुप के शेयरों में काफी तेजी दर्ज की गई. पिछले कुछ दिनों से ऐसी खबरें सामने आ रही है कि टाटा संस आईपीओ लाने पर विचार कर रहा है. टाटा ग्रुप के कई शेयर इस वजह से 3 दिन में 34 फीसदी तक की तेजी देख चुके हैं।

टॉप गेनर और लूजर
आज निफ्टी पर टाटा स्टील, बजाज ऑटो, टाटा कंज्यूमर, टाटा मोटर्स और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर हरे निशान पर और एमएंडएम, बीपीसीएल, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक लाल निशान पर बंद हुए हैं।