राजस्थान भाजपा में 8 जिलाध्यक्ष बदले, बिरला और वसुंधरा गुट के नेताओं को मिला मौका

0
40

जयपुर। राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने 8 जिला अध्यक्ष बदल दिए है। खास बात यह है कि पूर्व सीएम वसुंधर राजे के गुट के नेताओं को एंट्री मिली है। जबकि ओम बिरला के गुट के नेताओं को भी एडजस्ट किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने आदेश जारी कर दिए है।

भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में 8 जिला अध्यक्ष बदल दिए हैं। गुरुवार सुबह जारी हुई लिस्ट में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और प्रदेश की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे गुट के नेताओं को जगह दी गई है।

ये बदलाव 5 मार्च को जारी गई 34 जिलाध्यक्षों की घोषणा के बाद किया गया है। क्योंकि कहा जा रहा था कि इन नामों में राजे गुट के नेता शामिल नहीं है। इसी के चलते 48 घंटे के अंदर झुंझुनूं, सीकर, टोंक, डूंगरपुर, कोटा शहर, कोटा देहात, बूंदी और बारां के जिलाध्यक्ष बदल दिए गए।

इन नेताओं को मिली नई जिम्मेदारी
नए आदेश के अनुसार, अब झुंझुनूं के नए बीजेपी जिलाध्यक्ष बनवारीलाल सैनी होंगे। पहले रतन सिंह तंवर को ये जिम्मेदारी दी गई थी. इसी तरह सीकर में बनवारी लाल यादव को हटाकर वसुंधरा गुट के कमल सीकवाल को बीजेपी ने नया जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है। टोंक में अजीत मेहता को जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जबकि डूंगरपुर में बंसीलाल पाटीदार को हटाकर वसुंधरा गुट के हरीश पाटीदार को बीजेपी जिलाध्यक्ष बनाया गया है। वहीं कोटा शहर में बिरला गुट के राकेश जैन, कोटा देहात में बिरला गुट के प्रेम गोचर और बूंदी में बिरला गुट के सुरेश अग्रवाल को बीजेपी ने नया जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है। जबकि बारां में राजे गुट के नन्दलाल सुमन को जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है।