Samsung Galaxy S23 फ़ोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ होगा लांच

268

ई दिल्ली। Samsung कंपनी Galaxy S23 स्मार्टफोन को अगले साल लांच करेगी। मोबाइल प्रोसेसर की सबसे मशहूर कंपनी Qualcomm ने आगे आकर खुद इस बात का ऐलान किया है कि Samsung Galaxy S23 सीरीज Qualcomm Snapdragon प्रोसेसर के साथ लांच होगी।

सैमसंग की फ्लैगशिप Galaxy S सीरीज के स्मार्टफोन में तो क्वालकॉम का प्रोसेसर होता है। साथ ही और भी कई मॉडल में इसी कंपनी का प्रोसेसर लगा होता है। लेकिन कंपनी Galaxy S सीरीज के स्मार्टफोन को क्वालकॉम प्रोसेसर के साथ अक्सर अमेरिका जैसे बाजारों में ही उपलब्ध कराती थी। तो वहीं अन्य बाजारों में Exynos प्रोसेसर के साथ इस सीरीज के फोन को पेश कर रही थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार क्वालकॉम कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी आकाश पालकीवाला ने हालिया निवेशक कॉल के दौरान इस बात की पुष्टि की कि सैमसंग गैलेक्सी S23 मॉडल पूरी दुनिया भर में स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ आएगा। पालकीवाला ने आगे यह भी बताया कि सैमसंग के पिछले Galaxy S22 मॉडल के 75 प्रतिशत फोन स्नैपड्रैगन चिप्स पर चलते है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Samsung Galaxy S23+ को कंपनी Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर के साथ पेश कर सकती है। इस फोन में कम से कम 8 जीबी रैम मिल सकती है और यह एंड्रॉइड 13 के साथ आ सकता है।