Samsung Galaxy S23 फोन जबर्दस्त प्रोसेसर व 200MP कैमरे के साथ होगा लॉन्च

331

नई दिल्ली। सैमसंग कंपनी Samsung Galaxy S23 Series फोन को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह मार्केट में एंट्री कर सकता है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस सीरीज को जनवरी या फरवरी में होने वाले गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च करेगी।

सैमसंग की तरफ से अभी इस सीरीज की लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इसी बीच इस सीरीज का Galaxy S23 Ultra स्मार्टफोन बेंचमार्किंग प्लैटफॉर्म गीकबेंच पर लिस्ट हो गया है। गीकबेंच लिस्टिंग के अनुसार फोन का मॉडल नंबर SM-S918U है।

प्रोसेसर: गीकबेंच की मानें तो फोन में कंपनी Kalama कोडनेम वाला प्रोसेसर देने वाली है। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि फोन में मिलने वाला प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 हो सकता है। गीकबेंच क सिंगल-कोर टेस्ट में इस फोन को 1521 और मल्टी-कोर टेस्ट में 4689 का स्कोर मिला है। लिस्टिंग में यह भी बताया गया है कि फोन कम से कम 8जीबी रैम के साथ आएगा।

स्टोरेज: यह लगभग तय माना जा रहा है कि फोन 12जीबी रैम और 512जीबी के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में भी आएगा। सैमसंग का यह अपकमिंग फोन ऐंड्रॉयड 13 आउट ऑफ द बॉक्स पर बेस्ड One UI 5.0 पर काम करेगा।

बैटरी: फोन 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग और 5000mAh की बैटरी के साथ आएगा।

डिस्प्ले: लीक रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस फोन में 6.8 इंच का डाइनैमिक AMOLED QHD+ डिस्प्ले देने वाली है, जो 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। फोन के लीक हुए डिजाइन रेंडर्स को देख कर कहा जा सकता है कि यह फोन कर्व्ड स्क्रीन और सेंटर पंच-होल डिजाइन के साथ आएगा।

कैमरा: फोन के रियर में कंपनी 200 मेगापिक्सल का मेन कैमरा ऑफर करने वाली है। इसके अलावा यहां एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड ऐंगल लेंस और 10 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस भी मिलेगा।

कलर ऑप्शन: फोन को कंपनी बेज, ब्लैक, ग्रीन और लाइट पिंक कलर ऑप्शन में लॉन्च करेगी।