REET लेवल 1 की कटऑफ जारी, 31 मार्च से पहले होगी नियुक्ति

0
181

नई दिल्ली। राजस्थान की गहलोत सरकार ने युवाओं को नौकरी देने की कवायद तेज कर दी है। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर ने कटऑफ जारी कर दी है। सामान्य के 130, ओबीसी में 127, एससी में 119 और एसटी में 110 रही। कट ऑफ, देर रात शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कटऑफ जारी की। शिक्षामंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि राज्य सरकार की पूरी कोशिश रहेगी की अभ्यर्थियों को 31 मार्च से पहले नियुक्ति दे दी जाए। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय कटऑफ जारी करने के लिए रविवार को अवकाश के दिन भी सक्रिय रहा।

REET लेवल-वन में चयनित कैंडिडेट्स को टीचर पद पर नियुक्ति देने के लिए शिक्षा विभाग रविवार देर रात तक कट ऑफ जारी हो गई। इस कट ऑफ को पार करने वाले कैंडिडेट्स को 31 मार्च से पहले नियुक्ति देने का प्रयास किया जा रहा है। शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने हिंदुस्तान लाइव को बताया कि कटऑफ जारी कर दी गई है। इसी आधार पर जल्द से जल्द नियुक्ति देने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि अवकाश के दिन भी शिक्षा निदेशालय ने काम करके कटऑफ जारी कर दी है। आगे भी कार्य इसी गति से होगा ताकि जल्द से जल्द सभी को नियुक्ति मिल जाए।पंद्रह हजार पांच सौ पदों के लिए हो रही इस मशक्कत में कुल पदों से डबल कैंडिडेट्स को शामिल किया गया है। ऐसे में 31 हजार कैंडिडेट्स को चुना जाएगा। जिसमें पंद्रह हजार पांच सौ को नियुक्ति मिलेगी।

निदेशालय ने पिछले मंगलवार को जिलावार सूची बनाने का काम भी शुरू कर दिया था। इसके साथ ही निदेशालय स्तर पर इतना काम पूरा हो गया है कि सरकार चाहे तो पंद्रह दिन में नियुक्ति आदेश भी जारी कर सकती है उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत ने युवाओं को समय पर नौकरी देने के लिए किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतने के निर्देश दिए थे।