NHAI ने राहुल की भारत जोड़ो यात्रा को रेस्ट एरिया देने से किया इंकार, जानिए क्यों

219

दौसा। राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा के ठहराव के लिए केंद्र सरकार के भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने अपनी जगह देने से साफ इनकार कर दिया है। यात्रा मैनेजमेंट टीम ने एनएचएआई से रेस्ट एरिया मांगा था। लेकिन एनएचएआई ने अपनी जगह देने से इंकार कर दिया है।

दौसा जिले के भांडारेंज इंटरचेंज पर रुकने के मंजूरी मांगी थी। अब मंजूरी नहीं मिलने पर यात्रा मैनेजमेंट टीम ने दूसरे विकल्प तलाशे है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पहली बार ऐसा हुआ है। एसडीएम नांगल राजावतान रामवतार बरनाला ने कहा कि पुलिस जाब्ता ठहराने के लिए एनएचएआई से रेस्ट एरिया मांगा था, लेकिन नहीं मिला है। दौसा जिले के कांग्रेस अध्यक्ष रामजीलाल ओड़ ने बताया कि प्रोजेक्ट डायरेक्टर एनएचएआई को पत्र लिखा था। पत्र में लिखा- भारत जोड़ो यात्रा 14 से 19 दिसंबर तक दौसा से होकर गुजरेगी। 17 दिसंबर को रात्रि विश्राम के लिए भांडारेज इंटरचेंज के पास की जगह उपयुक्त समझी गई है। जगह मिलने पर दूसरी जगह इंतजाम किया गया है। बताया जा रहा है कि प्रोजेक्ट डायरेक्टर सहीराम ने इसके लिए खुद को सक्षम नहीं बताया।

यात्रा 19 दिसंबर तक दौसा में रहेगी
दौसा जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामजीलाल ओड़ ने प्रोजेक्ट डायरेक्टर एनएचएआई को लिखा- भारत जोड़ो यात्रा 14 से 19 दिसंबर तक दौसा से होकर गुजरेगी। 17 दिसंबर को रात्रि विश्राम के लिए भांडारेज इंटरचेंज के पास की जगह उपयुक्त समझी गई है। रात्रि विश्राम व अन्य व्यवस्थाओं के लिए स्वीकृति प्रदान करें। मंजूरी नहीं मिलने पर अधिकारियों ने विवाद को तूल देने के बजाय दूसरे विकल्प तलाश लिए है। बता दें, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दौसा जिले में है। यात्रा 19 दिसंबर तक दौसा जिले में ही रहेगी।

यात्रा का आज रहेगा विश्राम
बता दें, भारत जोड़ो यात्रा को 100 दिन पर शुक्रवार को राहुल गांधी ने जयपुर में प्रेस वार्ता की। राहुल गांधी ने यात्रा का महत्व बताते हुए कहा कि यह सियायी यात्रा नहीं है। आमजन के दुख दर्द को समझने के लिए यात्रा निकाल रहे है। लोगों में जुड़ाव हो। देश में प्यार-प्रेम और भाईचारा बना रहे। इसलिए यात्रा निकाल रहे हैं। हिंसा और नफरत के खिलाफ यात्रा निकाल रहे हैं। यात्रा में लोग जुड़ रहे हैं। एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि याद रखना बीजेपी आरएसएस को कांग्रेस की हरा सकती है। भारत जोड़ो यात्रा का आज विश्राम रहेगा। राहुल गांधी शुक्रवार को राजस्थान से दिल्ली पहुंच गए थे।