Mahindra XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी सितंबर में होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

322

नई दिल्ली। देसी कार कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भी जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश करने की तैयारी में है। आगामी सितंबर में नई इलेक्ट्रिक एसयूवी Mahindra XUV400 से पर्दा उठाने जा रही है।

इन सबके बीच महिंद्रा को भारत समेत अन्य देशों में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रसार के लिए ब्रिटेन के एक डिवेलपमेंट फाइनैंस इंस्टिट्यूशन ब्रिटिश इंटरनैशनल इन्वेस्टमेंट (‌BII) से 1,925 करोड़ रुपये का निवेश मिला है। दोनों कंपनियां साथ मिलकर ईवी सेगमेंट में काम करेगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा में ऑटो एंड फार्स सेक्टर के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर राजेश जेजुरिकर ने कहा है कि हमारी कंपनी देश में इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में लीडिंग पोजिशन पर आने की तैयारी में है और आने वाले समय में बेहतर डिजाइन, लेटेस्ट टेक्नॉलजी और जबरदस्त बैटरी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च होंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि 15 अगस्त को इस बाबत ब्रिटेन में अपनी3 इलेक्ट्रिक एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल को अनवील करेगी। इसके बाद सितंबर महीने में महिंद्रा की इलेक्ट्रिक एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी400 भी इंडियन मार्केट में डेब्यू करेगी। एक्सयूवी400 का भारत में टाटा नेक्सॉन ईवी और नेक्सॉन ईवी मैक्स के साथ ही एमजी जेडएस ईवी जैसी पॉपुलर इलेक्ट्रिक कारों से मुकाबला होगा।

लुक और फीचर्स : महिंद्रा एंड महिंद्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी400 (Mahindra XUV400) के लुक और फीचर्स की बात करें तो यह कंपनी की पॉपुलर एसयूवी XUV300 से काफी इंस्पायर्ड होगी। हालांकि, एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक एक्सयूवी300 के मुकाबले ज्यादा लंबी होगी और इसकी लंबाई 4.2 मीटर के करीब होगी।

इसे महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्केलेबल एंड मॉड्यूलर आर्किटेक्टर (MESMA) प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा और इसमें अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) देखने को मिल सकता है। शानदार लुक और फीचर्स वाली इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को 350V और 380V बैटरी ऑप्शंस के साथ पेश किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की बैटरी रेंज 200km से लेकर 375km तक हो सकती है।