CA Final Result 2022: सीए फाइनल का रिजल्ट 15 जुलाई को होगा घोषित

360

नई दिल्ली। CA Final Result 2022: ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ द्वारा चार्टर्ड एकाउंटेंट फाइनल के रिजल्ट की घोषणा 15 जुलाई को की जाएगी। यह जानकारी संस्थान के अध्यक्ष धीरज खण्डेलवाल ने आज एक ट्वीट के माध्यम से साझा की। ICAI चीफ ने अपने ट्वीट में कहा कि ICAI सीए फाइनल रिजल्ट 2022 की घोषणा 15 या 16 जुलाई तक कर देगा।

ऐसे में सीए फाइनल रिजल्ट 2022 को इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ICAI सीए रिजल्ट 2022 और स्कोर कार्ड चेक करने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट्स, icaiexam.icai.org, caresults.icai.org और icai.nic.in पर एक्टिव करेगा। परिणामों की औपचारिक तौर पर घोषणा के बाद परिणाम व स्कोर कार्ड देखने के लिए लिंक इन वेबसाइट पर एक्टिव किया जाएगा।

स्टूडेंट्स को इन वेबसाइट पर विजिट करने के बाद रिजल्ट सेक्शन में जाना होगा और फिर फाइनल परीक्षा परिणाम के लिंक पर क्लिक करना होगा, फिर नये पेज पर अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद परीक्षार्थी अपना परिणाम व स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख सकेंग, जिसका प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी छात्रों को सेव कर लेनी चाहिए।

बता दें कि द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ द्वारा चार्टर्ड एकाउंटेंट के फाइनल कोर्स मई सत्र की परीक्षाओं का आयोजन 14 मई से 30 मई 2022 को किया गया था। दूसरी तरफ, ICAI द्वारा सीए इंटर रिजल्ट 2022 की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि सीए फाइनल रिजल्ट 2022 की घोषणा के बाद संस्थान द्वारा इंटरमीडिएट के नतीजे भी जल्द ही घोषित किए जाएंगे।