Lava Blaze 5G फ़ोन जल्द ही 10,000 रुपये से कम में होगा लॉन्च

286

नई दिल्ली। लावा (Lava) कंपनी का अगला स्मार्टफोन Lava Blaze 5G जल्द ही लॉन्च होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो फोन इस महीने के अंत में लॉन्च होगा। डिवाइस की तस्वीरें मायस्मार्टप्राइस के जरिए लीक हुई हैं।

यह 10,000 रुपये से कम के फोन में से एक होगा, जिसमें एक ग्लास बैक पैनल होगा जो हमें इस प्राइस सेगमेंट में बहुत कम देखने को मिलता है। आइये जानते हैं भारत में लावा ब्लेज़ 5G की कीमत, स्पेसिफिकेशंस के बारे में-

कलर वेरिएंट: लावा के अपकमिंग स्मार्टफोन ब्लेज़ 5G के कुछ पोस्टर ऑनलाइन लीक हो गए हैं। जैसा कि हम देख सकते हैं, डिवाइस में दो बड़े लेंस कटआउट के साथ पीछे की तरफ क्वाड कैमरा सेटअप है। ऐसा लग रहा है कि डिवाइस का ब्लैक कलर वेरिएंट होगा। डिवाइस में कर्व्ड एज हो सकते हैं।

खासियत: रिपोर्ट में कहा गया है कि Lava Blaze 5G में 6.78-इंच IPS LCD डिस्प्ले होगा, जिसका रिज़ॉल्यूशन 2460×1080 पिक्सल होगा। डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा और पंच होल कटआउट के साथ आएगा, जिसमें सेल्फी कैमरा फिट होगा।

128GB स्टोरेज: फोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 810 चिपसेट से लैस होगा, जिसका उपयोग लावा अग्नि 5G (Lava Agni 5G) में भी किया गया था। इसके अलावा, फोन में माली-जी57 जीपीयू भी होगा। यह 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आएगा, स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया जा सकेगा।

बैटरी : फोन एंड्रॉइड 11 के स्टॉक वर्जन पर चलेगा। इसमें 5000mAh की बैटरी यूनिट होगी जो 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। फोन को अनलॉक करने के लिए पावर बटन ही फिंगरप्रिंट सेंसर का काम करेगा।

कैमरा: फोन में चार रियर कैमरे मिलेंगे, जिसमें 64MP प्राइमरी सेंसर, 5MP अल्ट्रा-वाइड और 2MP डेप्थ और मैक्रो सेंसर होंगे। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए, फोन में 16MP का फ्रंट शूटर होगा। अन्य फीचर्स में 5G सपोर्ट, डुअल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं।