JoSAA Counselling: जोसा काउंसलिंग के लिए सेकेंड मॉक अलॉटमेंट लिस्ट जारी

72

नई दिल्ली। JOSAA Second Mock Allotment List: देश के आईआईटी-एनआईटी सहित शीर्ष 119 इंजीनियरिंग संस्थानों की 57 हजार से अधिक सीटों के लिए ज्वाइंट काउंसिलिंग में आज दूसरी मॉक सीट अलॉटमेंट जारी किया गया है। जोसा काउंसिलिंग की दूसरी मॉक सीट अलॉटमेंट आज जारी कर दी गई है।

मॉक सीट अलॉटमेंट में 26 जून शाम 5 बजे तक जितने स्टूडेंट्स ने कॉलेज की ब्रांच को चूज किया है, उनके आधार पर मॉक सीट जारी की गई है। अब 28 जून तक च्वाइस फिलिंग एवं रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। पहली मॉक सीट अलॉटमेंट में 1 लाख 56 हजार स्टूडेंट्स ने काउंसिलिंग में भाग लिया ।

जोसा के शेड्यूल के अनुसार आईआईटी और एनआईटी में एडमिशन के लिए च्वाइस सब्मिट करने की आखिरी तारीख 28 जून है। उम्मीदवारों के पास शाम 5 बजे तक का समय है जब उम्मीदवार एप्लीकेशन और च्वाइज सब्मिच कर सकते हैं।

पहले मॉक सीट आवंटन के बाद छात्र अपने भरे हुए कॉलेज विकल्प को एक बार अवश्य चेक कर लें, क्योंकि एक बार लॉक करने पर ब्रांच में कोई बदलाव संभव नहीं होगा। जोसा की काउंसलिंग छह राउण्ड में संपन्न होगी। विकल्प भरने का अंतिम मौका 28 जून शाम 5 बजे तक रहेगा। इस वर्ष विद्यार्थी 119 कॉलेजों की 813 शखाओं का विकल्प भर सकते हैं।

ऑनलाइन रिपोर्टिंग
इस वर्ष भी आईआईटी-एनआईटी में प्रवेश के लिए प्रथम राउंड का सीट आवंटन 30 जून को घोषित किया जाएगा। प्रथम राउंड सीट आवंटन के बाद विद्यार्थियों को 30 जून से 4 जुलाई के बीच ऑनलाइन रिपोर्टिंग करनी होगी। इसमें स्टूडेंट्स को सीट एक्सेप्टेन्स फीस जमा कर सभी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना होगा। जोसा की ओर से उनके डोक्यूमेंट्स को सत्यापित कर उनकी आवंटित सीट की पुष्टि की जाएगी।