Jee Main 2023: यूनिक कैंडिडेट की संख्या 11 लाख पार

150

कोटा। आईआईटी एनआईटी में प्रवेश के लिए इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन की आवेदन प्रक्रिया जारी है। अप्रैल परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया 16 फरवरी से प्रारम्भ हुई थी ऐसे में करीब 9 हज़ार ऐसे स्टूडेंट्स रोज आवेदन कर रहे है, जिन्होंने पहले जेईई मेन जनवरी परीक्षा नहीं दी और सीधे ही अप्रैल परीक्षा के लिए आवेदन कर रहे है।

अब तक 1 लाख 95 हज़ार से अधिक नए स्टूडेंट्स आवेदन कर चुके है। आवेदन की अंतिम तिथि 12 मार्च तक है। यूनिक कैंडिडेट की संख्या 11 लाख पार काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि जेईई-मेन अप्रेल परीक्षा के लिए पूर्व में 9 लाख 6 हज़ार स्टूडेंट्स जनवरी परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके थे।

साथ ही अभी तक 1 लाख 95 हज़ार से अधिक नए स्टूडेंट्स आवेदन कर चुके है। ऐसे में इस वर्ष जेईई-मेन- 2023 के लिए दोनों सेशन मिलकर 11 लाख से अधिक यूनिक स्टूडेंट्स आवेदन कर चुके है।

पूर्व में बीई- बीटेक के लिए जनवरी परीक्षा के लिए 8 लाख 66 हज़ार स्टूडेंट्स ने आवेदन किया था एवं 8 लाख 22 हज़ार स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी ऐसे में इस वर्ष बीई- बीटेक के लिए दोनों सेशन मिलकर यूनिक स्टूडेंट्स की संख्या 10 लाख से ज्यादा होने की स्पष्ट सम्भावना है।