नीट पीजी का रिजल्ट 31 मार्च को जारी होगा घोषित, ऐसे करें चेक

129

नई दिल्ली। NEET PG Result 2023: नीट पीजी का रिजल्ट 31 मार्च को जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे। नीट पीजी 2023 रिजल्ट जारी करने से पहले एनबीईएमएस की तरफ से आंसर-की जारी की जाएगी।

आंसर-की जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे और गलत प्रश्नों पर ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकेंगे। हालांकि, बोर्ड की तरफ से अभी आंसर-की जारी करने को लेकर किसी भी निर्धारित तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि आंसर-की 15 मार्च तक जारी कर दी जाएगी।

ऐसे में नीट पीजी 2023 की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर गड़ाए रखें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए। आपको बता दें कि नीट पीजी 2023 की परीक्षा 5 मार्च को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा में लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए थे। हालांकि, इससे पहले परीक्षा को स्थगित करने और कुछ महीनों तक टालने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी लगाई गई थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए परीक्षा को स्थगित करने से इनकार कर दिया था।

रिजल्ट ऐसे कर सकेंगे चेक

  • अभ्यर्थियों को सबसे पहले एनबीईएमएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • नीट पीजी का रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • नीट पीजी 2023 का रिजल्ट आपके सामने होगा।
  • नीट पीजी रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।