iPhone XS Max से भी महंगा Huawei फोन 27 को होगा लॉन्च

984

नई दिल्ली। Huawei 27 नवंबर को भारत में अपना Mate 20 Pro Series को लॉन्च करने वाला है, लेकिन इसके साथ ही कंपनी अपने इस फोन का एक हाइ-एंड डिजाइन भी लॉन्च करने वाली है। Porsche Design Mate 20 Pro RS नाम वाले इस वेरियंट को कंपनी भारत में मेट 20 प्रो के साथ ही लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इस हाइ-एंड वेरियंट को पिछले महीने लंदन में लॉन्च किया था। हुवावे का यह अब तक सबसे महंगा स्मार्टफोन है।

लंदन में इसके बेस वेरियंट की कीमत करीब 1,44,000 रुपये रखी गई है। बेस वेरियंट में इस फोन में 8जीबी रैम के साथ 256जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, वहीं बात अगर इसके 8जीबी रैम और 512जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरियेंट की करें तो यह 1,78,000 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है।

भारत में लॉन्च होने वाला यह अब तक का सबसे महंगा फोन होगा। बता दें कि पोर्श डिजाइन मेट 20 प्रो आरएस की कीमत Apple iPhone XS Max के 512जीबी वाले टॉप मॉडल से भी ज्यादा है। बात अगर इस फोन के फीचर की करें तो इसमें इस फोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा।

इतना ही बेहतरीन फटॉग्रफी के लिए इस फोन का प्राइमरी सेंसर 40 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसके अलावा बाकी के दोनों कैमरे 20 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के हैं। फोन में आपको 6.39 इंच का OLED पैनल मिलेगा जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:5:9 है। बताया जा रहा है कि भारत में यह फोन 6जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च होगा।

जहां तक बात इस फोन के प्रोसेसर की है इसमें हुवावे का HiSilicon 980 Soc प्रोसेसर दिया गया है। ऐंड्रॉयड 9 पाई पर चलने वाले इस फोन में 4,200 mAh की बैटरी दी गई है जिसमें फास्ट चार्जिंग के साथ वायरलेस चार्जिंग की सुविधा दी गई है। इतना ही नहीं आईपी 68 रेटिंग के साथ आने वाला यह फोन वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंस है।