HDFC बैंक ने राजस्थान में पूरे किए 20 वर्ष, डिजिटल लेन देन के प्रति करेंगे जागरूक

1162

कोटा। एचडीएफसी बैंक ने आज राजस्थान में अपनी सेवा के 20 वर्ष पूर्ण होने की घोषणा की है । राजस्थान में निजी क्षेत्र का यह पहला बैंक है, जिसने इतनी लम्बी यात्रा को पूरा किया है। इस यात्रा को मनाने के लिए बैंक ने 20 साल बेमिसाल मेगा अभियान शुरू किया। इस अभियान के तहत बैंक ने प्रगति यात्रा नामक एक कार रैली लांच की है, जो विभिन्न स्थानों पर जाएगी तथा लोगों को मजबूत बैंकिंग सेवाओं के लिए जागरूक करेगी।

यह यात्रा बैंक के ”दुकानदार धमाका” पहल का ही एक हिस्सा है जिसका उद्देश्य व्यापारियों, दुकानदारों और ग्राहकों के बीच डिजिटल लेनदेन के बारे में जागरूकता पैदा करना है एचडीएफसी बैंक अब राज्य के 20 लाख ग्राहकों को अपनी विविध सेवाएं उपलब्ध करवा रहा है। अपनी 181 शाखाओं और 367 एटीएम्स नेटवर्क के माध्यम से बैंक ने राजस्थान के सुदूर इलाकों तक अपनी पहुंच बनाई है।

हर जिले में अपनी उपस्थिति के साथ यह राज्य का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक है जो असेवित क्षेत्रों को अपनी बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध करवा रहा है। इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक के शाखा बैंकिंग के प्रमुख जसमीत सिंह आनंद ने कहा, पिछले 20 वर्षों से राजस्थान के लोगों की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हम अपनी बैंकिंग सेवाओं के साथ-साथ अपनी सामाजिक पहल के माध्यम से जीवन में बदलाव लाएं।