सावधान! Jio GigaFiber एक्टिवेशन के लिए नहीं दें बैंक डिटेल

911

नई दिल्ली। रिलायंस जियो अपने गीगा फाइबर को 5 सितंबर को लॉन्च करने जा रही है और इससे ठीक पहले एक बड़े फ्रॉड को लेकर अलर्ट सामने आया है। इस अलर्ट के अनुसार अगर आप भी Jio GigaFiber का एक्टिवेशन करवा रहे हैं और आपको आए ईमेल में आपके बैंक अकाउंट की डिटेल्स मांगी गई है तो सावधान होने की जरूरत है क्योंकि यह पूरी तरह से फर्जी ईमेल है।

खबरों के अनुसार इन दिनों एक फर्जी ईमेल लोगों को मिल रहा है जिसमें जियो गीगा फाइबर एक्टिवेशन की बात कही जा रही है और इस पर क्लिक करने के बाद यूजर से उसके बैंक अकाउंट की जानकारी मांगी जाती है। अगर आपसे भी ऐसी कोई जानकारी मांगी गई है तो सावधन क्योंकि यह एक स्कैम है और आप ऑनलाइन ठगी के शिकार हो सकते हैं।

दरअसल, आपको आपके आईडी पर ईमेल आता है जिसमें लिखा होता है गीगा फाइबर एक्टिवेशन रिक्वेस्ट रिसिव्ड। इसके साथ ही एक बटन दिया रहता है। जैसे ही आप इस पर क्लिक करते हैं तो यह आपको सीधे उस साइट पर ले जाता है जहां आपकी जानकारी मांगी जाती है इसमें आपकी बैंक डिटेल्स भी शामिल हैं। वास्तव में यह एक फर्जी साइट होती है जो दिखने में पूरी तरह से रिलायंस जियो गीगा फाइबर की तरह के पेज की तरह नजर आती है।

कंपनी नहीं मांगती पर्सनल डिटेल्स
सबसे पहले आपको बता दें कि जियो गीगा फाइबर कनेक्शन के लिए रिलायंस किसी भी ग्राहक से उसकी पर्सनला जानकारी मसलन बैंक डिटेल्स नहीं मांगी जाती है। नया कनेक्शन लेने के लिए यूजर को केवल जियो की वेबसाइट पर रजिस्टर करना होता है अपने पते के आधार पर इसमें इंटरेस्ट शो करना होता है। इस दौरान कंपनी किसी भी यूजर की जानकारी नहीं मांगती।