Google Pixel 4 के कैमरा फीचर्स लॉन्च से पहले लीक

0
780

नई दिल्ली। गूगल ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन गूगल पिक्सल 4 का टीजर रिलीज किया था। गूगल के इस प्रीमियम स्मार्टफोन के बारे में लगातार लीक्स सामने आती रही हैं। अब कुछ यूट्यूबर्स ने इस फोन की कैमरा क्वालिटी लीक की हैं। XDA-Developers की एक रिपोर्ट में कैमरे के फीचर्स का खुलासा किया गया है। पिक्सल 4 के Camera APK version 7.0 से कुछ फीचर्स सामने आए हैं।

APK वर्जन से पता चला है कि पिक्सल 4 में ऑडियो जूम, लाइव HDR जैसे फीचर्स मौजूद हैं। फोन में मोशन ब्लर फीचर भी दिया जाएगा। इस फीचर से विडियो में भी बैकग्राउंड को ब्लर किया जा सकता है।

इससे पहले अफवाहों में सामने आया है कि नए पिक्सल डिवाइस में पहले से बेहतर नाइट साइट फीचर भी मिल सकता है। नाइट साइट एक बेहतरीन फीचर है, जिसकी मदद से यूजर्स बहुत कम लाइट वाली स्थिति में भी बेहतरीन फोटोज क्लिक कर सकते हैं।

यह फीचर पहले ही बहुत अच्छे से काम करता है और अगर यह थोड़ा तेज हो जाए तो काफी बेहतर होगा क्योंकि नाइट साइट की मदद से फोटो क्लिक करने पर फिलहाल रेग्युलर मोड के मुकाबले ज्यादा वक्त लगता है और प्रोसेसिंग स्पीड थोड़ी स्लो देखने को मिलती है। कहा जा रहा है कि गूगल इसे इंप्रूव कर सकता है।

9to45Google ने रिपोर्ट किया है कि Pixel 4 में नया मोशन मोड भी देखने को मिलेगा, जिसकी मदद से हाई-क्वॉलिटी स्पोर्ट्स और ऐक्शन शॉट्स लिए जा सकेंगे। नए डिवाइस से जुड़ा यह फीचर जरूर हेडलाइन बन सकता है क्योंकि बहुत से यूजर्स अपने स्मार्टफोन कैमरा को ऐक्शन कैमरा के तौर पर भी इस्तेमाल करना चाहते हैं।

माना जा रहा है कि इस नए मोड की मदद से मूविंग ऑब्जेक्ट्स को बेहतर क्वॉलिटी में कैप्चर किया जा सकेगा। साथ ही यह मूविंग ऑब्जेक्ट्स को आगे रखकर बैकग्राउंड को ब्लर कर देगा। नई पिक्सल सीरीज को अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है।