CUET-UG 2023: सीयूईटी यूजी की परीक्षाएं आज से, प्रवेश पत्र जारी

86

नई दिल्ली। CUET-UG 2023: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने अब नौ जून से 11 जून के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। एनटीए जल्द ही परीक्षा के अगले दौर की तारीखों की घोषणा करेगा। परीक्षाएं 17 जून तक जारी रहेंगी और इसमें से अधिकतर परीक्षाएं जम्मू-कश्मीर व झारखंड में आयोजित की जाएंगी।

कामन यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी-यूजी) 17 जून तक चलेंगे और इसके नतीजे जुलाई तक आने की संभावना है। अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि अभी 65 हजार से अधिक उम्मीदवारों को यह परीक्षा देनी है। अधिकारियों ने बताया, परीक्षाएं 21 मई से 31 मई तक होनी थीं, जिसे बाद में सात जून तक बढ़ा दिया गया था।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने अब नौ जून से 11 जून के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। एनटीए जल्द ही परीक्षा के अगले दौर की तारीखों की घोषणा करेगा। परीक्षाएं 17 जून तक जारी रहेंगी और इसमें से अधिकतर परीक्षाएं जम्मू-कश्मीर व झारखंड में आयोजित की जाएंगी।

परीक्षा के पूरा होने की तारीख से 15 दिनों के भीतर परिणाम आने की उम्मीद है। इस वर्ष सीयूईटी-यूजी के लिए 14 लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हुए है, जो पिछले वर्ष के पहले संस्करण से 41 प्रतिशत अधिक है।