CUET PG Admit Card: सीयूईटी पीजी एडमिट कार्ड आज होंगे जारी, 11 से होगी परीक्षा

59

नई दिल्ली। CUET PG Admit Card 2024 : पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए प्रस्तावित सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र गुरुवार को जारी किए जाएंगे। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट- पीजी (Common University Entrance Test-Postgraduate) एग्जाम के लिए हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in पर रिलीज किए जाएंगे। इस एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि पोर्टल पर लॉगइन करके हॉल टिकट को डाउनलोड कर सकते हैं।

एंट्रेंस टेस्ट पीजी एडमिट कार्ड ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

  1. सीयूईटी पीजी परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in पर जाएं।
  2. अब होम पेज पर उपलब्ध CUET PG 2024 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  3. एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा। सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।
  4. आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

11 मार्च से शुरू होगी परीक्षा
कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पीजी का आयोजन 11 से 28 मार्च, 2024 तक किया जाएगा। सीयूईटी पीजी परीक्षा से जुड़े प्रश्न पूछने के लिए उम्मीदवार एनटीए हेल्प डेस्क को 011 4075 9000 पर कॉल कर सकते हैं या एनटीए को cuet-pg@nta.ac.in पर लिख सकते हैं।

सीयूईटी यूजी के लिए इस डेट तक करें आवेदन
सीयूईटी यूजी परीक्षा 2024 के लिए फिलहाल आवेदन फॉर्म स्वीकार किए जा रहे हैं। कैंडिडेट्स 26 मार्च, 2024 तक अपना रजिस्ट्रेशन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।