Char Dham Yatra: केदारनाथ हेलीकॉप्टर बुकिंग पर फ्लैक्सी किराया मॉडल लागू

0
67

देहरादून। Char Dham Yatra 2023:केदारनाथ हेलीकॉप्टर बुकिंग के लिए इस बार यूकाडा ने पहली बार फ्लैक्सी किराया मॉडल लागू किया है। इसमें गुप्तकाशी से केदारनाथ धाम का किराया 11, 800 तक पड़ रहा है। जो मौजूदा किराए से डेढ़ गुना अधिक है। इस बार केदारनाथ में हेली टिकटों की बुकिंग आईआरसीटीसी के जरिए हो रही है। कंपनियों ने हवाई सेवाओं में मान्य फ्लैक्सी किराया मॉडल हेली सेवा पर भी लागू कर दिया है।

जिसमें देर से टिकट बुक करने पर अधिक किराया चुकाना पड़ता है। इस मॉडल के तहत गुप्तकाशी से धाम का सामान्य किराया जो आने-जाने के लिए प्रति सवारी 7740 रुपये था, नए मॉडल में 11,800 रुपये तक पड़ रहा है। उक्त बुकिंग भी निरस्त होने वाले टिकटों के बदले की जा रही है, इसका पता अंतिम समय में ही चलता है।

यूकाडा के सीईओ सी रविशंकर ने बताया कि पिछली बार टिकट ब्लैक करने की शिकायतों के बाद यह कदम उठाया गया। यूकाडा ने स्थानीय लोगों के लिए भी जिला प्रशासन के पास प्रति दिन 20 टिकटें उपलब्ध कराई हैं, साथ ही हेली कंपनियां रोजाना छह-छह टिकट ऑफलाइन बेच सकेंगी।

केदारनाथ हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर ठगी
केदारनाथ हेलीकॉप्टर सेवा के नाम पर ठगी का सामने आया है। केदारनाथ दर्शन के नाम पर टिकट और चार धाम यात्रा कराने के नाम पर मध्य प्रदेश के 30 श्रद्धालुओं के दल से 1.44 लाख की ठगी हो गई। केदारनाथ की हेलीकॉप्टर यात्रा के टिकट कराने और चार धाम यात्रा कराने के नाम पर तीस बुजुर्ग श्रद्धालुओं के साथ ऑनलाइन ठगी हो गई। केदारनाथ हेलीकॉप्टर सेवा बुकिंग के नाम पर कई फर्जी वेबसाइट भी चल रहीं हैं।

यह है प्रति यात्री किराया
गुप्तकाशी 3870रुपये
सिरसी 2749 रुपये
फाटा 2750 रुपये (एक तरफ का किराया)
वेबसाइट: https: heliyatra.irctc.co.in/