CA Inter Result: सीए इंटर रिजल्ट 2021 घोषित, ऐसे करें चैक

353

नई दिल्ली। CA Inter Result 2021 Declared: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने आज (26 फरवरी 2022) सीए इंटर रिजल्ट 2021 जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार ICAI CA इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना आईसीएआई सीए की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। सीए इंटर 2021 दिसंबर की परीक्षाएं 6 दिसंबर से पुराने और नए दोनों पाठ्यक्रमों के लिए ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थीं।

सीए इंटर के पेपर दो शिफ्ट में आयोजित किए गए थे। पेपर 1 और पेपर 2 दोपहर 2 से 5 बजे के बीच आयोजित किए गए थे, जबकि पेपर 3 और 4 दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किए गए थे। ICAI ने देश के अतिरिक्त 192 जिलों को कवर करने के लिए परीक्षा केंद्रों को भी बढ़ा दिया था ताकि उम्मीदवारों को अपने जिले से आगे की यात्रा न करने की सुविधा मिल सके। रिजल्ट चेक करने का आसान तरीका जानने के लिए यहां क्लिक करें-

इन वेबसाइट्स पर भी चेक कर सकते हैं रिजल्ट
-icaiexam.icai.org
-caresults.icai.org
-icai.nic.in
-icai.org

ईमेल पर प्राप्त कर सकते हैं
आईसीएआई ने फाइनल एग्जाम (पुराने सिलेबस और नए सिलेबस) और फाउंडेशन एग्जाम के उम्मीदवारों के लिए उनके ई-मेल पते पर रिजल्ट देने की व्यवस्था की। जिन उम्मीदवारों ने ईमेल पर रिजल्ट प्राप्त करने के लिए रजिस्टर्ड किया था, उनका स्कोरकार्ड रजिस्टर्ड ईमेल पते पर भेजा जाएगा।

क्राइटेरिया
सीए इंटरमीडिएट दिसंबर 2021 की परीक्षा पास करने के लिए, उम्मीदवारों को हर एक पेपर में कम से कम 40 प्रतिशत मार्क्स और सभी इंटर पेपर में कुल 50 प्रतिशत मार्क्स लाने की जरूरत होती है।