Bsa Scrambler 650cc बाइक दमदार इंजन के साथ होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

139

नई दिल्ली। ब्रिटिश की बाइक निर्माता कंपनी बीएसए ने बर्मिंघम के मोटरसाइकिल लाइव शो में नई BSA स्क्रैम्बलर (Scrambler) कॉन्सेप्ट बाइक को पेश किया है। माना जा रहा है कि लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड की 650cc मोटरसाइकिल से होगा।

कंपनी ने ये साफ नहीं किया कि स्क्रैम्बलर का प्रॉडक्शन मॉडल तैयार होगा या नहीं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्क्रैम्बलर 650 को 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि BSA मोटरसाइकिल ने दिसंबर 2021 में गोल्ड स्टार 650cc रेट्रो-स्टाइल मोटरसाइकिल पेश की थी।

लुक और स्पेसिफिकेशंस
इस मोटरसाइकिल के लुक की बात करें तो एकदम रफ एंड टफ मोटरसाइकिल नजर आ रही है। इसमें वायर-स्पोक व्हील्स, उठे हुए फ्रंट फेंडर, सिंगल-सीट और हेडलाइट ग्रिल दी है। BSA इस मोटरसाइकिल को एक कॉन्सेप्ट कह रही है। हालांकि, बाइक के ज्यादातर हिस्से प्रोडक्शन के लिए तैयार लग रहे हैं। मोटरसाइकिल में लॉन्ग ट्रेवल सस्पेंशन, नॉबी टायर दिया है जिसमें 28 साइड प्लेट है।

इंजन: इस कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिल में 652cc, लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है, जो गोल्ड स्टार में भी दिया गया है। यह इंजन 46 bhp का पावर और 55 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। BSA स्क्रैम्बलर 650 में सिंगल ब्रेक डिस्क के साथ एक बड़ा फ्रंट व्हील, एक डुअल-एग्जॉस्ट पाइप और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर दिया है।

फीचर्स: मोटरसाइकिल में हेडलाइट कवर, चौड़ा हैंडलबार और वायर-स्पोक व्हील मोटरसाइकिल की ऑफ-रोड स्टाइल को दिखाते हैं। BSA स्क्रैंबलर 650 में सेमी-डिजिटल लेआउट वाला ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल हो सकता है। बाईं ओर एक एनालॉग स्पीडोमीटर और ओडोमीटर के लिए एक LCD है। जबकि कॉन्सेप्ट के दाईं ओर एक टैकोमीटर और एक डिजिटल फ्यूल गेज मिलेगा।

डिजाइन: इस बाइक को खासतौर से लंबा टूर करने वाले राइडर्स के लिए डिजाइन किया गया है। इसके डायमेंशन की बात करें तो इसका व्हीलबेस 1425mm, सीट हाइट 780mm और रेक 26.5 डिग्री है। इसमें 12 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। BSA स्क्रैम्बलर का कुल वजन 213 किलोग्राम है। Mr Darcy & The Ol’ Man यूट्यूब चैनल ने इसका वीडियो भी अपलोड किया है।