Audi Q5 कार भारत में 23 नवंबर को होगी लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

276

नई दिल्ली। BS6 Audi Q5 launch Update: जर्मन वाहन निर्माता कंपनी ऑडी भारतीय बाजार में इस महीने नई पीढ़ी की Q5 एसयूवी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक भारत में BS6 उत्सर्जन मानकों के लॉन्च के लगभग दो साल बाद इस कार की भारतीय बाजार में वापसी की जाएगी। Audi Q5 की लांचिंग को 23 नवंबर के लिए स्लॉट किया गया है। बता दें, इस कार को स्थानीय रूप से असेंबल किया जाएगा। जिसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी हैं। अगर आप इस कार को बुक करना चाहते हैं, तो 2 लाख रुपये की राशि में बुक कर सकते हैं।

पेट्रोल इंजन में होगी उपलब्ध
Audi Q5 हमेशा भारत में ऑडी के लिए एक प्रमुख उत्पाद रहा है, हालांकि यह केवल पेट्रोल मॉडल के रूप में अपनी वापसी कर रहा है। बताते चलें, कि ऑडी ने नई Q5 के लिए डीजल इंजन को पूरी तरह से छोड़ दिया है, और इसमें BS6 कंम्पलाइंट 2.0-लीटर 45 TFSI पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो 249 hp की पॉवर और 370 NM का टार्क जेनरेट करता है। अपडेटेड Audi Q5 एसयूवी ऑडी के क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम, ड्राइव मोड और एडेप्टिव सस्पेंशन से लैस होगी।

कीमत और फीचर्स
2021 Audi Q5 फेसलिफ्ट को दो वेरिएंट प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में उतारा जाएगा। इसके फीचर्स में 10.1-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुल पूर्ण-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और ओल्फ़सेन साउंड सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जिंग और एक रिमोट बूट ओपनिंग फ़ंक्शन शामिल होगा। बतौर सुरक्षा फीचर्स इस कार में आठ एयरबैग और एक पार्क असिस्ट फंक्शन भी शामिल होगा। स्थानीय रूप से असेंबल की गई 2021 Audi Q5 फेसलिफ्ट अपने सेगमेंट में बीएमडब्ल्यू एक्स3, मर्सिडीज-बेंज जीएलसी, जगुआर एफ-पेस और वोल्वो एक्ससी60 माइल्ड-हाइब्रिड से मुकाबला करेगी। कीमत की बात करें तो उम्मीद है कि 2021 ऑडी क्यू5 की रेंज लगभग 60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी।