पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

0
191

मुंबई। वसूली कांड मामले में मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस मामले में अब पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। वसूली कांड का मामला तुल पकड़ने के बाद से बाद परमबीर सिंह फरार चल रहे हैं। पिछले दिनों महाराष्ट्र के अपराध जांच विभाग (CID) ने परमबीर सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की मांग की थी और कहा था कि उन्होंने पुलिस की छवि को खराब की है।

इससे पहले सोमवार को इसी मामले में सीआईडी ने दो पुलिस इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद मुंबई की एक अदालत ने दोनों पुलिस अधिकारियों को सात दिन के लिए सीआईडी की हिरासत में भेज दिया था। ये दोनों ही पुलिस अधिकारी पहले मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच में तैनात थे। यह केस महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से जुड़े 100 करोड़ रुपए की वसूली के आरोपों से जुड़ा हुआ है।

दोनों पुलिसकर्मियों को कारोबारी श्यामसुंदर अग्रवाल की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। अग्रवाल ने 22 जुलाई को मरीन ड्राइव थाने में वसूली की शिकायत दर्ज कराई थी। दोनों की हिरासत की मांग करते हुए सीआईडी ने कहा था कि उन्होंने अपराध में सक्रिय भूमिका निभायी तथा अब वह उनके अन्य आरोपियों से संबंध तथा वित्तीय लेन-देन के बारे में जांच करना चाहती है।

जांच आयोग को परमबीर सिंह ने भेजा हलफनामा
इस महीने की शुरुआत में पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ उनके भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रहे जांच आयोग को एक हलफनामा भेजा था। जिसमें परमबीर सिंह ने जांच आयोग से कहा कि इस मामले में साझा करने के लिए उनके पास और कोई सबूत नहीं है।