लोकसभाध्यक्ष की प्रेरणा से जरूरतमंद परिवारों तक राशन लेकर पहुंचे सामाजिक कार्यकर्ता

0
330

कोटा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की प्रेरणा से सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सोमवार को लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र में ऐसे जरूरतमंद परिवारों के घरों पर राशन सामग्री पहुंचाई गई जिन्होंने कोरोना के कारण अपने प्रियजनों को खो दिया है।

पिछले दिनों संसदीय क्षेत्र के प्रवास पर आए लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने सभी विधानसभा क्षेत्रों के गांव-गांव में जाकर उन परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की थी जिनमें कोरोना के कारण परिवार के किसी सदस्य का निधन हो गया था।

इस दौरान उनकी भेंट ऐसे कई परिवारों से हुई जिनमें आय अर्जित करने वाला सदस्य अब नहीं रहा। इनमें से कुछ परिवार तो बेहद खराब स्थिति में हैं। अब विपरीत परिस्थितियों में इनके लिए दो वक्त के भोजन की व्यवस्था करना भी भारी पड़ रहा है। बिरला ने ऐसे परिवारों को आश्वस्त किया था कि वे उनके साथ हैं तथा उनकी सहायता के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

ऐसे परिवारों को तत्काल राहत देने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के निर्देश पर कैथून नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष योगेंद्र नंदवाना अल्कू सोमवार को मवासा, कसार, मादलिया, गांवड़ी और कैथून में ऐसे परिवारों के घरों पर राशन लेकर पहुंचे। नन्दवाना ने इन परिवारों से कहा कि वे चिंता नहीं करें, सामाजिक कार्यकर्ता उन तक लगातार मदद पहुंचाते रहेंगे।

नंदवाना ने उन्हें आश्वस्त किया ऐसे परिवारों के बच्चों की शिक्षा में भी कोई बाधा नहीं आएगी। लोकसभा अध्यक्ष बिरला ऐसे बच्चों की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और सर्वांगीण विकास के लिए प्रयास कर रहे हैं।इस अवसर पर संजीत गुर्जर, प्रेमराज गुर्जर, आदित्य पाठक, रामविलास सुमन ,तेजेश शर्मा,हुकुम शर्मा भी उपस्थित रहे।