बाजार खोलने के समय में परिवर्तन की मांग, जीएमए ने राज्यपाल को लिखा

0
707

कोटा। प्रमुख व्यापार संगठनो की ओर से जनरल मर्चेन्टस एसोसिएशन अध्यक्ष राकेश जैन ने मीडिया एवं ट्वीटर के माध्यम से राजस्थान के राज्यपाल को ज्ञापन भेज कर बाजार खोलने के समय में परिवर्तन की मांग की है।

उन्होंने बताया कि कोरोना का क़हर एवं केस कम होने की वजह से ट्विटर एवं मीडिया के माध्यम से मुख्यमंत्री को बाज़ारों को खोलने का आग्रह किया था। जिस पर सरकार ने 2 जून से प्रातः 6 से 11 बजे तक सभी ट्रेड़ के व्यवसाय को खोलने की गाइडलाईन जारी की थी। उन्होंने बताया कि प्रतिष्ठान खोलने का समय जो तय किया है वह दूध डेरी ,फल – सब्ज़ी, पोहा कचोरी आदि खान पान के सामानो के लिए तो उपयुक्त है।

किंतु अन्य ट्रेड जूता, कपड़ा, जनरल, मनिहारी, इलेक्ट्रोनिक्स, प्लास्टिक, सुनार, ऑटोमोबाईल, होज़री, फर्नीचर, प्लास्टिक, स्टेशनरी आदि के लिए यह समय अनुपयुक्त है। बल्कि सभी ट्रेड के बाज़ार एक साथ एक ही समय पर खोलने से बाजारों में भारी भीड़ होने से अफरा तफरी का माहोल है। इससे पुनः कोरोना का विस्फोट हो सकता है।

गुमानपुरा व्यापार संघ अध्यक्ष संजय शर्मा केशवपुरा व्यापार संघ अध्यक्ष जितेंद्र सोनी एवं तलवंडी संघ अध्यक्ष रविंद्र दुबे ने कहा कि पिछले कोरोना काल में हुए नुक़सान से व्यापारी उभरा भी नहीं था कि इस बार के कोरोना संक्रमण ने व्यापारियों की कमर बुरी तरह से तोड़ दी है। व्यापारी और उनका परिवार गहरे संकट में है।

शोपिंग सेंटर व्यापार संघ अध्यक्ष इलियास अंसारी एवं छावनी संघ अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने कहा कि सभी व्यापारी कोरोना काल की वजह से शादियों पर भी पाबन्दी लगने से कई व्यापारी माल ना बेच पाने की पीड़ा से पहले से आहत हैं। सरकार अन्य ट्रेड के लिये भी समय में संशोधन कर व्यापार को खोलने की स्वीकृति जारी करे ।