2021 Ducati Streetfighter V4 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

0
542

नई दिल्ली। Ducati ने 2021 Streetfighter V4 मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च कर दिया है। ये एक हाइपर नेकेड मोटरसाइकिल है। इसके बेस मॉडल को खरीदने के लिए ग्राहकों को 19.99 लाख रुपये तो वहीं इसके टॉप मॉडल Streetfighter V4 S को खरीदने के लिए 22.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत अदा करनी पड़ेगी। ये एक बेहद ही स्पोर्टी मोटरसाइकिल है जिसकी लॉन्चिंग का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है।

आपको बता दें कि 2021 Streetfighter V4 और 2021 Streetfighter V4 S दोनों ही मोटरसाइकिल्स Desmosedici Stradale V4 engine पर आधारित हैं जिसका इस्तेमाल Panigale V4 में किया गया है। इस मोटरसाइकिल में 1,103cc का फोर सिलेंडर (V4), लिक्विड कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 12,750rpm पर 205 bhp की मैक्सिमम पावर और 11,500rpm पर 123Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस मोटरसाइकिल के इंजन को सिक्स स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है जिसमें स्लिपर और असिस्ट क्लच के साथ क्विक शिफ्टर भी दिया जाता है।

अगर फीचर्स की बात करें तो 2021 Ducati Streetfighter V4 में LED हेडलाइट, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, एरोडायनेमिक विंगलेट्स को शामिल किया गया है। इन फीचर्स की वजह से मोटरसाइकिल बेहद ही स्पोर्टी और स्टाइलिश नजर आती है। यह एक फास्ट बाइक है जो युवाओं की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार की गई है।

आपको बता दें कि ये दोनों ही मोटरसाइकिल्स एक जैसी मेकैनिकल खासियतों से लैस, इन दोनों में से बेस मॉडल की बात करें तो इसमें शोवा BPF फ्रंट फोर्क दिए जाते हैं साथ ही इसमें शाक्स के मोनो शॉक सस्पेंशन लगाए गए हैं।

आपको बता दें कि इस मोटरसाइकिल में शाक्स के स्टीयरिंग डैम्पर भी लगाए गए हैं। वहीं अगर हम बात करें प्रीमियम S वेरिएंट की तो इसमें स्पोर्ट्स इलेक्ट्रॉनिकली एडजस्टेबल ओहलिंस NIX30 फ्रंट फोर्क दिए जाते हैं तो वहीं इसके रियर में ओहलिंस के TTX36 रियर मोनो शॉक सस्पेंशन को शामिल किया गया है वहीं इसमें ओहलिंस के स्टीयरिंग डैम्पर लगाए गए हैं।