मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को हटाया, उनकी जगह हेमंत नगराले को लगाया

0
304

मुंबई। मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह(Param Bir Singh transferred) को हटा दिया गया है।उन्हें होमगार्ड विभाग में भेजा गया है। उनकी जगह हेमंत नगराले को मुंबई पुलिस का कमिश्नर नियुक्त किया गया है। परमबीर सिंह के अचानक हुए तबादले को एंटीलिया मामले से जोड़कर देखा जा रहा है।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने मराठी में किए गए ट्वीट में कहा, ”सरकार का बड़ा फैसला। हेमंत नगराले नए मुंबई पुलिस आयुक्त होंगे। रजनीश सेठ को महाराष्ट्र पुलिस के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। परमबीर सिंह के पास होमगार्ड की जिम्मेदारी है।”

बता दें कि एंटीलिया केस में मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद से परमबीर सिंह पर भी सवाल उठाए जा रहे थे। उन्हें हटाए जाने की अटकलें लगाई जा रही थी।

मंगलवार की रात को परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। उद्योगपति मुकेश अंबानी के मकान के पास पिछले महीने कार्मिचेल रोड पर विस्फोटक लदी एसयूवी बरामद होने के मामले में एनआईए सहायक पुलिस आयुक्त सहित अपराधा शाखा के सात अधिकारियों के बयान दर्ज कर चुकी है।

सोमवार को एनआईए ने गिरफ्तार पुलिस अधिकारी सचिन वाजे के दफ्तर की तलाशी ली थी। यही नहीं मंगलवार देर रात एनआईए ने कहा था कि उसने उस मर्सिडीज कार को जब्त किया है, जिसे वाजे इस्तेमाल करते थे। कार से पांच लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं।

इस मामले में 13 मार्च को गिरफ्तार किए गए पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को शहर पुलिस की अपराध शाखा के सीआईयू से संबद्ध कर दिया गया था। शाखा का दफ्तर दक्षिण मुंबई में पुलिस आयुक्त कार्यालय के परिसर में स्थित है।