झालावाड़ में 40 हजार की घूस लेते शिक्षा विभाग के तीन अधिकारी ट्रैप

0
31
झालावाड़ जिला शिक्षा अधिकारी समेत दो कर्मचारियों को रिश्वत लेते पकड़ा

झालावाड़। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने झालावाड़ में कार्रवाई करते हुए शिक्षा विभाग के एडीपीसी, सहायक लेखाधिकारी और वरिष्ठ सहायक को गुरुवार को 40 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप किया। जिन्होंने बिल्डिंग निर्माण के 22 लाख के बिल पास करने की एवज में रिश्वत की मांग की थी। परिवादी द्वारा इसकी शिकायत एसीबी में की गई। जिसके बाद गुरुवार को कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

परिवादी ईश्वर सिंह द्वारा बताया गया कि उसकी फर्म कालिका एंटरप्राइजेज द्वारा राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा परियोजना में जीएसएसएस सलोतिया में बिल्डिंग का निर्माण करवाया गया था। जिसमें कुल 37 लाख की लागत आई। जिसके 22 लाख के बिल पास करवाने के लिए एडीपीसी रंगलाल मीणा, सहायक लेखाधिकारी महेंद्र मीणा और वरिष्ठ सहायक दीपक वर्मा द्वारा 2 प्रतिशत के हिसाब से 44 हजार रिश्वत की मांग की गई। जिसके बाद सौदा 40 हजार में तय हुआ।

परिवादी द्वारा इसकी शिकायत एसीबी को की गई। जिसके बाद 29 अक्टूबर को मामले का सत्यापन करवाया गया। मामला सही पाए जाने पर आज कार्रवाई को अंजाम दिया गया। जिसमें तीनों को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। रिश्वत की राशि आरोपी दीपक वर्मा के हाथ से बरामद की गई। वहीं, कोटा देहात की टीम द्वारा ट्रैप की इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।