सर्राफा बोर्ड कोटा का जागरूकता अभियान, न्यू सर्राफा मार्केट में नो मास्क-नो एंट्री लागू

0
130

कोटा। कोरोनावायरस (coronavirus) से बचाव के लिए रविवार को श्री सर्राफा बोर्ड द्वारा जन जागरूकता अभियान चलाया गया, जिसमें ग्राहकों को कोरोना से बचने के लिए हमेशा मास्क पहनने, दो गज की दूरी बनाए रखने हेतु निवेदन किया गया।

संस्था के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र एवं सचिव विवेक कुमार जैन ने बताया कि पुष्प नक्षत्र के अवसर पर न्यू सर्राफा मार्केट में दीपावली तक के लिए कोविड19 जन जागरण अभियान की शुरूआत की गई जिसमें संस्था के पदाधिकारी और मार्केट के सुरक्षाकर्मी बैनर और पोस्टर के माध्यम से ग्राहकों को रोजाना कोरोनावायरस से बचाव के लिए जागरूक करेंगे।

उन्होंने बताया कि न्यू सर्राफा मार्केट में पिछले तीन महीने से ‘नो मास्क नो एंट्री’ नियम लागू है। व्यापारियों द्वारा भी एतिहात के तौर पर कोरोना की गाइडलाइंस की पूर्ण पालना की जा रही है। इस बार धनतेरस पर मार्केट के सभी नो दरवाजों पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे जो ग्राहकों की थर्मल स्कैनिंग करके हाथों को सेनेटाइज करेंगे और मास्क चेक करने के बाद ही प्रवेश मिलेगा। अभियान में पूर्व अध्यक्ष रामभरोस गोयल, पूर्व सचिव गौरव सोनी सहित वरिष्ठ कवि वेदप्रकाश आर्य, कपिल अग्रवाल, विपुल शर्मा आदि का विशेष सहयोग रहा।