बॉलिवुड ड्रग केस: क्षितिज प्रसाद को 6 दिन की NCB की रिमांड पर भेजा

0
562

मुंबई। बॉलिवुड ड्रग चैट केस में शनिवार को हिरासत में लिए गए धर्मा प्रोडक्शंस के पूर्व असिस्टेंट डायरेक्टर और एक्जीक्यूटिव प्रड्यूसर क्षितिज रवि प्रसाद को कोर्ट ने 6 दिनों के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की रिमांड में भेज दिया है। अब क्षितिज 3 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में रहेंगे। क्षितिज को एक दिन पहले ही ड्रग्स रखने और उसकी सप्लाई करने के आरोप में 24 घंटे से ज्यादा लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था।

एनसीबी ने रविवार सुबह क्षितिज का मेडिकल टेस्ट कराए जाने के बाद दोपहर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया था। एनसीबी ने कोर्ट से क्षितिज 9 दिन की हिरासत मांगी थी। एनसीबी का तर्क था कि क्षितिज कई मामलों पर संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे हैं और आगे की पूछताछ में और भी नाम सामने आ सकते हैं। एनसीबी ने यह भी कहा कि पूछताछ में एनसीबी के हाथ कई डिजिटल सबूत, पैसों के लेन-देन और क्षितिज के घर से गांजा भी बरामद किया गया था। रिमांड के दौरान क्षितिज और ड्रग पेडलर्स के बीच के रिश्तों का गहराई से पता लगाया जाएगा।

क्षितिज बोले- फंसाया जा रहा है
मेडिकल जांच को जाते समय क्षितिज प्रसाद ने कथित तौर पर यह कहा है कि उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है और उनके ड्रग पेडलर्स से कोई रिश्ते नहीं हैं। हालांकि साउथ मुंबई के एक हाई-प्रोफाइल ड्रग पेडलर अंकुश अनरेजा से हुई पूछताछ में उसने बताया कि बॉलिवुड सिलेब्स के साथ लिंक बनाने में क्षितिज प्रसाद ही उसकी मदद करते थे। एनसीबी को जांच में अंकुश अनरेजा, अनुज केशवानी और करमजीत सिंह जैसे ड्रग पेडलर के साथ क्षितिज की चैट्स भी मिली हैं जिसमें वह ड्रग्स की डिमांड कर रहे हैं।

रकुलप्रीत सिंह ने भी लिया क्षितिज का नाम
क्षितिज प्रसाद का नाम रकुलप्रीत सिंह ने भी पूछताछ में लिया था। क्षितिज प्रसाद दिल्ली में थे और उसके बाद एनसीबी का समन मिलने के बाद मुंबई पहुंचे थे। एनसीबी ने एयरपोर्ट से ही क्षितिज प्रसाद को अपनी हिरासत में ले लिया लेकिन उससे पहले ही क्षितिज के मुंबई स्थित घर पर रेड की गई थी जिसमें जिसमें ड्रग्स बरामद की गई है। एनसीबी से पूछताछ में कथित तौर पर रकुलप्रीत सिंह ने बताया है कि क्षितिज प्रसाद ड्रग सप्लाई करते हैं। क्षितिज ने ही पूछताछ में एक अन्य असिस्टेंट डायरेक्टर अनुभव चोपड़ा का भी नाम लिया है जिनसे एनसीबी ने शुक्रवार को पूछताछ की थी।