Samsung Galaxy Z Fold 2 भारत में लॉन्च, जानिए कीमत 

0
664

नई दिल्ली। सैमसंग ने अपनी तीसरे फोल्डेबल फोन Samsung Galaxy Z Fold 2 को भारत में लॉन्त कर दिया है। लॉन्चिंग के साथ ही Samsung Galaxy Z Fold 2 की भारत में बुकिंग शुरू होने की तारीख की भी घोषणा हो गई है और कंपनी ने कीमत के बारे में जानकारी दे दी है। Samsung Galaxy Z Fold 2 के लिए 14 सितंबर से दोपहर 12 बजे प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा, हालांकि कंपनी ने डिलिवरी के बारे में जानकारी नहीं दी है।

Samsung Galaxy Z Fold 2 की भारत में कीमत
सैमसंग के इस नए फोल्डेबल फोन की भारत में कीमत 1,49,999 रुपये है। 14 सितंबर से इसे सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर और तमाम रिटेल स्टोर से प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा। यह फोन मायस्टिक ब्लैक और मायस्टिक ब्रोंज कलर वेरियंट में मिलेगा। फोन के साथ 12 महीने की नो कॉस्ट ईएमआई भी मिल रही है।

Samsung Galaxy Z Fold 2 की स्पेसिफिकेशन
सैमसंग के इस फोन में 7.6 इंत की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसकी रिफ्रेश रेट 120Hz है। वहीं मुड़ने के बाद आपको 6.2 इंच की सुपर एमोलेड इनफिनिटी फ्लैक्स डिस्प्ले मिलेगी। फोन में क्वॉलकॉम का ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर मिलेगा जिसके साथ 12 जीबी रैम और 128 जीबी की स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को मेमोरी कार्ड के जरिए बढ़ाने का विकल्प नहीं मिलेगा।

Samsung Galaxy Z Fold 2 का कैमरा
कैमरे की बात करें तो इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जिनमें मेन कैमरा 12 मेगापिक्सल का है जिसके साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन भी मिलेगा। वहीं दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड है और तीसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है। फोन में 4के वीडियो और 960fps पर स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है। सेल्फी के लिए इस फोन में 10 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।

Samsung Galaxy Z Fold 2 की बैटरी
इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ v5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। फोन के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर, स्टेरियो स्पीकर 4500mAh की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।