ड्रग मामले में रिया चक्रवर्ती भायखला जेल में शिफ्ट, रात NCB सेल में काटी थी

0
699

मुंबई। सुशांत केस में ड्रग ऐंगल सामने आने के बाद मंगलवार को कोर्ट ने रिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। कानूनी प्रक्रिया में देर हो जाने की वजह से रिया को मंगलवार रात एनसीबी दफ्तर में बने लॉकअप में रखा गया था। जेल मैनुअल के हिसाब से सूर्यास्त के बाद कैदी की एंट्री जेल में नहीं होती है। रिया की रात NCB लॉकअप में कटी। रिया की जमानत की अर्जी खारिज हो चुकी है। रिया को आज भायखला जेल में शिफ्ट कर दिया गया है।

रिया की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी के उप निदेशक के. पी. एस. मल्होत्रा ने बताया था, ‘रिया को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके परिवार को इस बारे में सूचना देने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।’ वहीं रिया ने एनसीबी अधिकारियों के साथ अस्पताल जाते वक्त वाहन में प्रवेश करने से पहले मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के दक्षिण मुंबई स्थिति कार्यालय के बाहर खड़े मीडियाकर्मियों की ओर अपने हाथ लहराये।

याद दिला दें कि  रिया ने हाल ही में टीवी चैनलों को दिये साक्षात्कार में इस बात से इनकार कर किया था उन्होंने मादक पदार्थों का सेवन किया था। एनसीबी के अलावा रिया से सीबीआई की जांच टीम ने भी हाल ही में पूछताछ की थी। वहीं रिया से धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी पूछताछ की थी। एनसीबी ने मादक पदार्थों की आपूर्ति करने के आरोप में हाल ही में रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। 

एनसीबी ने रिया से तीन दिन तक 19 घंटे पूछताछ की। एनसीबी ने रिया के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8(सी), 20(बी), 27(ए), 28 और 29 के तहत केस दर्ज किया है। सेक्शन 8-सी के तहत प्रतिबंधित दवाओं को गैरकानूनी तरीके से खरीदने और इस्तेमाल करने पर 10 साल की सजा का प्रावधान है। वहीं, 20 बी में गांजे का ट्रांसपोर्ट करना, 27 के तहत ड्रग्स की खरीद-फरोख्त करना और फाइनेंस करना है। धारा 28 गैरकानूनी कार्य करना और 29 अपराधिक साजिश का मामला है।

गौरतलब है कि सुशांत का शव 14 जून को यहां उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में मिला था। सुशांत की मौत के कुछ दिन बाद सुशांत के पिता ने पटना में रिया के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने रिया पर उनके बेटे को आत्महत्या के लिये उकसाने और उसके धन का गबन करने का आरोप लगाया था। रिया ने कई मौकों पर इन आरोपों से इनकार किया है।

जेल पहुंची रिया, लीगल टीम की बेल की तैयारी
रिया चक्रवर्ती एनसीबी लॉकअप में रात गुजारने के बाद सुबह भायखला जेल पहुंच चुकी हैं। उनकी लीगल टीम जल्द ही बेल के लिए सेशन कोर्ट जाएगी।