कोटा में आज रात 8 बजे से 6 सितंबर तक लॉकडाउन

0
662

कोटा। कोटा में बढते कोरोना के कहर को देखते हुए जिला कलक्टर उज्जवल राठौर ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक आयोजित कर आज रात्रि 8 बजे से 6 सितम्बर रात्रि 12 बजे तक लॉकडाउन घोषित किया है। जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ की अध्यक्षता में हुई बैठक में शनिवार शाम को यह निर्णय लिया गया। कोटा में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कोविड अस्पताल में मरीजों को भर्ती करने की जगह नहीं बची है।

घर पर आइसोलेट किए जा रहे रोगियों को देखने के लिए पर्याप्त मेडिकल टीम उपलब्ध नहीं है। हालात को देखते हुए जिला कलक्टर ने 8 दिन तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। इससे पहले उन्होंने संबंधित अधिकारियों की बैठक बुलाई। सभी लॉकडाउन को ही अंतिम विकल्प बताया। तेजी बढ़े कोरोना और मेडिकल संसाधनों की कमी को देखते हुए आठ दिन का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया।

जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ ने बताया कि कोई विकल्प नहीं होने के कारण यह कठोर निर्णय लेना पड़ा। यह हमारी मजबूरी है। लॉकडाउन की कड़ाई से पालना की जाएगी। लॉकडाउन नगर निगम क्षेत्र में ही लागू होगा। कलक्टर ने बताया कि 94 प्रतिशत कोरोना रोगी कोटा नगर निगम क्षेत्र से हैं।(देखिए कलेक्टर का वीडियो)

एक ही दिन में कोटा में 268 पॉजिटिव: शहर में कोरोना का कहर दिनोंदिन कम होने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को आई रिपोर्ट में 268 पॉजिटिव सामने आए है। बता दें कि शनिवार सुबह आई रिपोर्ट में 51 कोरोना पॉजिटिव सामने आए है। वहीं बारां में 90, बूंदी में 25 और सवाई माधोपुर में 49 पॉजिटिव मिले है।