व्यापारियों से कोरोना की ज्यादा से ज्यादा जांच का व्यापार महासंघ का आव्हान

0
430

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों की सीएमएचओ डॉ. भूपेंद्र सिंह तंवर के साथ शहर मे तेजी से फेल रहे कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर बैठक आयोजित की गई। बैठक में कोरोना वायरस को किस तरह से रोका जाए इस पर विस्तृत चर्चा हुई।

डॉ. तवंर ने बताया कि कोटा में कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैल रहा है जिसका मुख्य कारण सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना,बिना मास्क के बाजारों में घूमना, कोरोना सैंपलिंग के प्रति लोगों की रुचि न होना मुख्य कारण रहा है। अगर इन स्थितियों में सुधार कर लिया जाए तो काफी हद तक कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि निश्चित ही जब तक लोग स्वयं को जागरूक नहीं करेंगे, तब तक तब तक इस वायरस को फैलने से रोकने के सभी उपाय निरर्थक साबित होंगे। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन इसका कतई उपाय नहीं है। क्योंकि पिछले लॉकडाउन में काफी लोगों ने गाइडलाइन की अवेहलना की थी।

उन्होंने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ ने निरंतर जनजागृति अभियान चलाकर लोगों को जागृत एवं सावधान करने की मुहिम चला रखी है। उन्होंने सभी व्यापारियों-उद्यमियों से अपील की है कि वह अपने-अपने परिवारों कर्मचारियों एवं श्रमिकों की ज्यादा से ज्यादा जांच करवाएं, जिससे एक दूसरे को संक्रमित करने से बचाया जा सके।

बैठक में कोटा व्यापार महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्यभान सिंह ने कहा कि हमारी संस्था पब्लिक ट्रक ओनर्स एसोसिएशन ने कोरोना सेंपलिंग टीम को बुलाकर समस्त ड्राइवरों एवं कर्मचारियों की सैंपलिंग करवाई। इस तरह से सभी सस्थाएं भी अपने अपने स्तर पर ऐसे प्रयास करें। इस पर सीएमएचओ डॉ भूपेंद्र सिंह तवंर ने आश्वस्त किया कि जो भी संस्थाएं इस तरह से अपने क्षेत्रों में व्यापारियों एवं कर्मचारियो की सेम्पलिंग करवाना चाहती है। उसके लिए सीएमएचओ विभाग सदैव टीम भेजने के लिए तैयार है।

कोटा व्यापार महासंघ के कोषाध्यक्ष राजेंद कुमार जैन ने कहा कि दी एसएसआई एसोसिएशन द्वारा अपने सभी सदस्यों को ऑटोमेटिक सैनिटाइजर की मशीने निशुल्क दी जा रही है एवं हर व्यक्ति को मास्कं लगाने,सोशल डिसेटन्स रखने की पूरी तरह से पालना करवाई जा रही है। उसी के परिणाम स्वरुप आज इंद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र में कोरोना वायरस के फेलने मे कमी आ रही है ।

बैठक में सभी पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया कि हम अपने अपने व्यापार संघ में पूरी तरह से व्यापारियों के साथ-साथ आम जनों में भी जनजागृति पैदा करने का पूरा प्रयास करेंगे, ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके। बैठक में कोटा व्यापार महासंघ के उपाध्यक्ष काका हरविंदर सिंह, नंदकिशोर शर्मा, सुरेंद्र गोयल विचित्र, अनिमेष जैन, सचिव मुकेश भटनागर ,यश मालवीय, रमेश आहूजा, एंव कार्यकारिणी सदस्य महेंद्र काकरिया,राजेंद्र जैन, शाहिद मोहम्मद, सुनील खरबंदा, एवं भगवान मित्तल सहित कई सदस्य मौजूद थे।