सुशांत सिंह केस: ED ने जब्त किए रिया चक्रवर्ती के मोबाइल फोन और लैपटॉप

0
193

मुंबई।सुशांत सिंह राजपूत केस में वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती से कई राउंड की पूछताछ कर ली है। अब खबर है कि ईडी ने रिया के 2 मोबाइल फोन और लैपटॉप को जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि ईडी रिया को रिया के मोबाइल फोन और लैपटॉप से कुछ अहम जानकारियां मिल सकती ह

सूत्रों से खबर मिली है कि लंबी पूछताछ के बाद मंगलवार 11 अगस्त को ईडी ने रिया के 2 मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिया है। रिया के लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवासेज को भी जब्त कर लिया गया है। इसके साथ ही यह भी खबर है कि ईडी ने रिया के भाई शौविक और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के मोबाइल फोनों को भी जब्त कर लिया गया है। इससे पहले ईडी को जांच में पता चला था कि रिया ने अपने एक दूसरे फोन नंबर के बारे में जानकारी नहीं दी थी जिसके बाद ईडी ने यह कदम उठाया है।

जांच में सहयोग नहीं कर रहीं रिया और उनका परिवार
हालिया खबरों की मानें तो घंटों की लंबी पूछताछ के बाद भी ईडी की जांच में रिया चक्रवर्ती और उनका परिवार सहयोग नहीं कर रहा है। रिया और उनके परिवार ने ईडी के कई सवालों के जवाब नहीं दिए हैं। ईडी को पहले दिन की पूछताछ के बाद पता चला था कि रिया एक दूसरे मोबाइल फोन का भी इस्तेमाल कर रही हैं। इसके बाद रिया के भाई को भेजकर दूसरा फोन भी मंगाया गया था।

इनकम का सोर्स और खर्चे की जानकारी नहीं दे रही हैं रिया
ईडी लगातार रिया चक्रवर्ती से लगातार उनकी इनकम, इन्वेस्टमेंट्स और खर्चे की जानकारी मांग रही है। पिछले 2 दिनों से ईडी सुशांत और रिया की पूर्व बिजनस मैनेजर श्रुति मोदी से भी पूछताछ कर रही है। ईडी के अधिकारियों ने बताया है कि रिया के इनकम टैक्स रिटर्न से पता चलता है कि उनकी आमदनी और खर्चों में अंतर है। रिया ने अपनी प्रॉपर्टी के बारे में भी ईडी को कोई संतोषजनक जानकारी नहीं दी है।