आदेश पलटा, राजस्थान की सीमाएं अब सील नहीं होगी, लेकिन नियंत्रण रहेगा

0
1014

जयपुर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच गहलोत सरकार ने आज एक बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश की सीमाएं सील करने के आदेश में संशोधन किया है। नए आदेश में सीमाओं पर परिवहन को नियंत्रित करने को कहा है, न कि सील करने को। सभी टोल नाकों पर अतिरिक्त पुलिसबल तैनात किया जा रहा है। अनलॉक-1 की शुरूआत के बाद राज्य में बाहर से आने वाले लोगों को छूट दी गई थी।

संबंधित सीमावर्ती जिलों के कलेक्टर्स को भी इसकी पालना करने को कहा गया है। गृह विभाग के एसीएस राजीव स्वरूप ने इसके आदेश जारी किए हैं। स्वरूप ने कलेक्टर्स-एसपी वाट्सअप ग्रुप में भी इस आदेश को वायरल किया है।अचानक सरकार की ओर से लिए गए फैसले एसपी- कलेक्टर्स सकते में आ गए हैं।

बिना पास के नहीं होगी एंट्री
वहीं बॉर्डर सील होने के बाद अब बिना पास के किसी भी यहां आने-जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मेडिकल इमरजेंसी या आवश्यक कार्यों में आने-जाने की परमिशन दी जाएगी। हालांकि सरकार के इन आदेशों का असर रेल और हवाई जहाज सेवाओं पर नहीं पडेगा।
गौरतलब है लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइन में किसी भी बिना पास के आने जाने की छूट दी गई थी। वहीं इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गृह विभाग के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी करने जा रहे हैं।