रिश्वत लेते पकड़े डॉक्टर के घर की तलाशी में मिले बैंक और प्रॉपर्टी के दस्तावेज

0
1004

कोटा। बूंदी एसीबी ट्रेप की कार्रवाई में रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए डॉक्टर ओम प्रकाश धाकड़ के कोटा स्थित महावीर नगर थर्ड स्थित मकान पर तलाशी में 54 हजार रुपए की नगदी, बैंक की पासबुकें और प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं। वहीं देवली में ओजस अस्पताल के दस्तावेज भी मिले हैं जो उसके मां व भाई के नाम पर है।

गौरतलब है कि बूंदी एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए एक डॉक्टर समेत दो आरोपियों को रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया था । केशवरायपाटन निवासी कुलदीप मीणा ने पांच जून को शिकायत दी थी। शिकायत में बताया कि उसका रिश्तेदार लोकेश मीणा बूंदी के पं.सुंदर शर्मा सामान्य चिकित्सालय में भर्ती था। जिसके पैर की हडडी का ऑपरेशन होना था।

आर्थोपेडिक डॉ. ओमप्रकाश धाकड बूंदी के सामान्य चिकित्सालय में कार्यरत हैं। ओमप्रकाश ने कुलदीप से उसके रिश्तेदार का ऑपरेशन देवली स्थित निजी अस्पताल ओजस में बीस हजार रुपए में करवाने का दबाव बनाया। बाद में सामान्य अस्पताल बूंदी में ही इलाज करने की एवज में पंद्रह हजार रुपए की मांग की। शिकायत पर एसीबी ने पुष्टि करवाई, जिसमें पांच हजार रुपए डॉक्टर ने ले लिए। बाकी के दस हजार रुपए ऑपरेशन से पहले व बाद में दो हिस्सों में देना तय हुआ।

इसके लिए डॉक्टर ने गायत्री नगर में महावीर मेडिकल स्टोर के संचालक रमेश को रुपए देने की बात कही। रविवार सुबह डॉक्टर के बताए अनुसार फरियादी ने रिश्वत की रकम की दूसरी किस्त मेडिकल स्टोर संचालक को दी। इशारा मिलते ही एसीबी की टीम ने दबिश देकर मेडिकल स्टोर संचालक को पकड़ा। उसके पास से रिश्वत की राशि बरामद की ली। इसके बाद डॉक्टर को भी गिरफ्तार कर लिया गया।