कोरोना को हरा कर लौटे स्वर्ण रजत कला उत्थान समिति के अध्यक्ष रमेश सोनी

0
786

कोटा। स्वर्ण रजत कला उत्थान समिति कोटा अध्यक्ष रमेश कुमार सोनी कोरोना को परास्त कर लौट आये हैं। मार्केट खुलने के साथ ही उन्होंने अपने पद की जिम्मेदारी संभालते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अस्पताल में कैसे बीता कोरोना से जंग लड़ते हुए जानिए उनका अनुभव –

कोरोना का अपना अनुभव सुनाते हुए उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल को जुकाम होने एवं हाथ पैर टूटने और बुखार जैसा महसूस होने पर 23 अप्रैल को वह मकबरा थाना गए। वहां से चेकअप के लिए डिस्पेंसरी भेज दिया। वहां डॉक्टर ने कह दिया आपमें कोई कोरोना के सिम्टम्स नहीं है। आप दवाई ले जाओ। 2 दिन बाद तबीयत और बिगड़ी तो फिर 25 तारीख को मकबरा थाने पर पहुंच गया।

वहां मैंने जिद्द कर के एम्बुलेंस 108 मंगवाई और डिस्चार्ज टिकट बनवाया। उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज में चेकअप कराया तो पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद एडमिट कर दिया गया। 26 अप्रैल को ही मेरे परिवार के सैंपल लिए गए, जिसमें पूरा परिवार पॉजिटिव पाया गया। यह जानकर मैं घबरा गया। 29 अप्रैल को नेगेटिव रिपोर्ट आ गई।

उसके बाद मुझे नेगेटिव वार्ड में एडमिट कर दिया। 48 घंटे बाद फिर मेरी पॉजिटिव रिपोर्ट आ गई। कभी पॉजिटिव और कभी नेगेटिव रिपोर्ट आने में 1 महीना लग गया। मैंने 4 ता जून घर पर रहने के लिए बोल दिया। लॉकडाउन में बाजार बंद रहने से मुझे स्वर्णरजत कला उत्थान समिति की भी चिंता लग रही थी। 5 जून को मार्केट की परिस्थितियों का जायजा लेकर यह भी देखना है कि व्यापार पर कितना असर पड़ा।