न्यू सर्राफा मार्केट में जल्द ही लौटेगी रौनक, केवल मुख्य द्वार से मिलेगा प्रवेश

0
1297
कोटा के न्यू सर्राफा मार्केट को सेनेटाइज करते हुए

कोटा। कोरोनावायरस से बचने के लिए दो माह तक लॉकडाउन (Lockdown) के बाद अब सर्राफा बाजार में जल्द ही पुनः रौनक लौटेगी। इसी विश्वास के साथ सर्राफा बोर्ड ने न्यू सर्राफा मार्केट के पूरे भवन को दो बार सेनेटाइज करवाया दिया है।

यह जानकारी देते हुए श्री सर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र ने कहा कि बाजार खुलने के बाद भी हर तीसरे दिन मार्केट को सेनेटाइज करवाया जाएगा एवं सभी दुकानों पर भी सेनेटाइज की व्यवस्था की जा रही है। मार्केट में प्रवेश करने के लिए आगामी कुछ दिनों तक आठ दरवाजे बंद रहेंगे केवल एक ही मुख्य द्वार से प्रवेश दिया जाएगा।

संस्था के सचिव विवेक कुमार जैन ने बताया कि इस द्वार से मास्क पहनें हुए व्यक्ति को ही प्रवेश मिलेगा। यहां पर उसका थर्मल स्कैनिंग होगा और हाथों को सेनेटाइज किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि मार्केट में आने वाले हर व्यापारी और कर्मचारी को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना अनिवार्य होगा एवं यही प्रयास कारीगरों और ग्राहकों से भी करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मार्केट की जनसुविधाओं को विशेष रूप से स्वच्छ रखने के लिए हर दो घंटे में केमिकल से धुलाई होगी।विचित्र ने कहा कि इस संक्रमण से बचाव ही उपचार है। इसलिए कोई भी व्यापारी, कर्मचारी लापरवाही ना बरतें।