Whatsapp Pay भारत में इस महीने हो सकता है लॉन्च

0
597

नई दिल्ली। WhatsApp Pay ऐप जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकता है। इस पेमेंट सर्विस का भारत में 2018 से ही ट्रायल किया जा रहा है। लेकिन इसके लॉन्च होने में कई अड़चने सामने आ चुकी हैं। कुछ समय पहले रिपोर्ट आई थी कि WhatsApp Pay को भारत में NPCI की ओर से हरी झंडी मिल गई है और इसे जल्द ही पेश किया जा सकता है।

वहीं अब सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स का इंतजार लगभग खत्म होने की कगार पर है। क्योंकि डिजिटल पेमेंट ऐप WhatsApp Pay इस महीने के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि WhatsApp Pay में Axis Bank, HDFC Bank, ICICI Bank और SBI के इंटिग्रेशन की प्रक्रिया पर काम चल रहा है। इसे मई के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि शुरूआत में WhatsApp Pay में Axis Bank, HDFC Bank, ICICI Bank को ही जोड़ा जाएगा। लेकिन लॉन्च के बाद कंपनी इसमें SBI को इंटीग्रेशन करेगी।

रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp Pay को कई चरणों में लाइव किया जाएगा। पहले चरण में यह ऐप Axis Bank, HDFC Bank, ICICI Bank के साथ उपलब्ध होगा। अगले चरण में SBI की सुविधा उपलब्ध होगी। फिलहाल SBI पहले चरण के लिए तैयार नहीं है।

बता दें कि WhatsApp Pay पिछले दो सालों से बीटा वर्जन पर उपलब्ध है और इसे भारत में लाइव करने की कई अड़चने सामने आ रही हैं। जिनकी वजह से इसे लॉन्च होने में देरी हो रही है। पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp Pay को NPCI से मंजूरी मिल गई थी, जिसके बाद यह कहा गया कि इस ऐप को कई अलग-अलग चरणों में लॉन्च किया जाएगा।