राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1964 पर पहुंचा

0
473

जयपुर। राजस्थान में पिछले 24 घंटों में 76 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें सबसे ज्यादा जोधपुर में 23 पॉजिटिव मिले। वहीं जयपुर में 15, नागौर में 18, कोटा में 8, भरतपुर और अजमेर में 3-3, सीकर और हनुमानगढ़ में 2-2, झुंझुनू और बाड़मेर में एक-एक संक्रमित मिला। इसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1964 पर पहुंच गया। वहीं, सीकर में एक बुजुर्ग की संक्रमण से मौत हो गई।

बुजुर्ग की मौत बुधवार को हुई थी। गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसे मिलाकर राज्य में संक्रमण से अब तक 28 लोगों की जान जा चुकी है। सबसे ज्यादा 15 मौतें जयपुर में हुईं। प्रदेश में सबसे ज्यादा चिंताजनक स्थिति जयपुर और जोधुपर की है। जयपुर में संक्रमितों का आंकड़ा 742 तक पहुंच गया। वहीं, जोधपुर में अब तक 357 संक्रमित मिल चुके हैं।

जयपुर में रेजिडेंट का धोबी तक पॉजिटिव
जयपुर: यहां गुरुवार को 15 नए रोगी मिले। एसएमएस अस्पताल में ही अब तक स्टाफ के 12 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 8 तो डॉक्टर ही हैं। सबसे डराने वाली बात यह कि मेडिकल आईसीयू में भर्ती युवक की सात दिन बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और यह युवक करीब पिछले एक महीने से अस्पताल में भर्ती है। स्टाफ अब तक उसका बिना सुरक्षा उपकरणों के ही इलाज कर रहा था।

कोटा में नर्स संक्रमित हुई
कोटा: यहां गुरुवार को 8 नए पॉजिटिव मिले। बुधवार को 6 कोरोना संक्रमित सामने आए थे। दो गर्भवती महिलाएं भी हैं। वहीं, हेड कांस्टेबल की बेटी और एक अनंतपुरा की महिला शामिल है। इसी के साथ कोटा में कुल मरीजों की संख्या 122 पहुंच गई है।

जोधपुर: यहां गुरुवार को फिर 23 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। बुधवार को 11 नए रोगी मिले, जो पिछले 9 दिनों में सबसे कम है। मंगलवार को भी 12 रोगी ही सामने आए थे। जबकि इससे पहले के 8 दिनों में 216 पॉजिटिव मिल चुके थे। जोधपुर में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 357 तक पहुंच गया है।

अजमेर: अजमेर में गुरुवार को तीन नए केस सामने आए। इससे पहले बुधवार को 44 नए पॉजिटिव सामने आए थे। अब दरगाह बाजार स्थित मुस्लिम मोची मोहल्ला शहर का कोरोना हॉटस्पॉट बनने के साथ ही पूरे जिले का केंद्र बिंदु बन गया है। इसी के साथ अजमेर में काेराेना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 106 तक पहुंच गया।