फेसबुक ने लॉन्च किया गेमिंग एप, बिना डाउनलोड किए खेलें गेम

0
676

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में लोग अपने घरों में बंद हैं। लोगों के घर से बाहर नहीं निकलने के कारण ऑनलाइन गेमिंग और वीडियो स्ट्रीमिंग में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी मौके को देखते हुए दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने एक गेमिंग एप लॉन्च किया है जिसे Facebook Gaming: Watch, Play, and Connect नाम दिया गया है।

लॉकडाउन में कुछ लोग टिकटॉक जैसे सोशल मीडिया एप पर व्यस्त हैं तो कुछ लोग गेमिंग में अपना समय व्यतित कर रहे हैं। फेसबुक का गेमिंग उनलोगों के लिए खास तोहफा है जो गेम एप को बिना डाउनलोड किए गेम खेलना चाहते हैं। फेसबुक गेमिंग एप को गूगल प्ले-स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

फेसबुक गेमिंग एप की खासियतों की बात करें तो इसमें गेम खेलने के साथ अपने पसंद का गेम खेलने वालों का ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते हैं। इस एप पर आपको गेम पब्लिशर्स और गेम स्ट्रीमर्स के वीडियो भी देखने को मिलेंगे। सबसे बड़ी बात यह है कि गेम खेलने के लिए आपको कोई एप डाउनलोड करने की दरकार नहीं है। गेमिंग के दौरान आप दोस्तों से चैटिंग भी कर सकेंगे।

फेसबुक का यह गेमिंग एप जून में लॉन्च होने वाला था लेकिन लॉकडाउन के मौके को देखते हुए कंपनी ने इसे अप्रैल में ही लॉन्च कर दिया है। फेसबुक गेमिंग एप पर फिलहाल कोई विज्ञापन भी नहीं है लेकिन भविष्य में फेसबुक इस पर विज्ञापन दे सकता है।