जलदाय एवं बिजली विभाग बिलों की वसूली 1 माह स्थगित करें: व्यापार महासंघ

0
557

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा जीएसटी रिटर्न फ़ाइल करने एवं आयकर जमा कराने की तारीख 31 मार्च से बढ़ाकर 30 जून किए जाने का स्वागत किया है।

जैन में माहेश्वरी ने बताया कि आईटीआर की डेट रिटर्न में देरी पर ब्याज की रेट 12 प्रतिशत की जगह 9 प्रतिशत कर दी गई है। कंपोजीशन चुनने की अंतिम तारीख 20 जून हो गई है। टीडीएस पर ब्याज दर 18% से 9% कर दी है पेन लिंक की आखिरी तारीख 30 जून एवं मार्च-अप्रैल मई की जीएसटी रिटर्न की तारीख 30 जून हो गई है।

जैन एवं माहेश्वरी ने बिजली विभाग एवं जलदाय विभाग को इन दिनों जारी हुए बिजली के बिलों वसूली को 1 माह के लिए स्थगित किए जाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में कोरोनावायरस एवं आर्थिक मंदी को देखते हुए व्यापार उद्योग पूरी तरह से चौपट हो गया है। जिसमें किसी भी हालत में उभरा नहीं जा सकता।

उन्होंने कहा कि व्यापारियों की कमर पूरी तरह से टूट चुकी है और वह दिवालिया होने के कगार पर खड़े हैं। अतः केंद्र एवं राज्य सरकार व्यापार उद्योग जगत उन्हें उभारने के लिए आर्थिक पैकेज की शीघ्र घोषणा करना पड़ेगा। वरना पूरे देश का व्यापार उद्योग जगत दिवालियापन के कगार पर आ जाएगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी।