एनआरसी/ जो बच्चा पैदा नहीं हुआ, उसका मुंडन करा रही स्वरा भास्कर

0
70

नई दिल्ली। बॉलिवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी का लगातार विरोध कर रही हैं। देशभर में इस समय सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। एनआरसी को लेकर विरोध करने वाली स्वरा भास्कर की मीडिया हाउस के सामने उस समय बोलती बंद हो गई, जब उनसे पूछा कि क्या इसका ड्राफ्ट पड़ा, तो वह चुप हो गई। तब उससे कहा कि जो बच्चा पैदा ही नहीं हुआ, उसका मुंडन क्यों करा रही हैं।

स्वरा भास्कर से जब एक कार्यक्रम में एनआरसी के बारे में सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि एनआरसी में डरावने प्रॉविजंस हैं। इस पर उनसे जब पूछा गया कि एनआरसी का ड्राफ्ट कहां है तो उन्होंने कहा कि आप सरकार से यह सवाल पूछिए, आप मुझसे क्यों पूछ रही हैं? यह मेरा काम नहीं है।

सीएए के लिए अपने विरोध पर उन्होंने कहा कि सरकार स्पष्ट जवाब नहीं दे रही है इसलिए मेरी तरह तमाम लोगों को सरकार से बार-बार सवाल करने पड़ रहे हैं। सरकार की खुद की तैयारी पूरी नहीं है। स्वरा से जब सवाल किया गया कि क्या उन्होंने सीएए का पूरा ड्राफ्ट पढ़ा है तो उन्होंने जवाब दिया कि उन्होंने इसके कुछ हिस्से को पढ़ा है। जो लोग असम में NRC लागू होने के बाद कैंपों में मर गए क्या उनसे भी पूछा जाएगा कि क्या पढ़ा है, क्या नहीं।

जब स्वरा से पूछा गया कि जो बच्चा पैदा नहीं हुआ, उसका मुंडन क्यों करा रही हैं, आखिर पीएम कौन सी भाषा में कहें कि NRC नहीं आ रहा तो स्वरा का जवाब था कि पीएम हमें नहीं देश के गृहमंत्री को समझा दें कि एनआरसी नहीं आएगा।